Breaking News

स्पोर्ट्स को सपोर्ट

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने स्पोर्ट्स को भी देश के समग्र विकास में शामिल किया था। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने स्पोर्ट्स सम्बन्धी सभी योजनाओं को शानदार रूप में क्रियान्वित किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेलो इण्डिया, सांसद खेल महाकुम्भ, फिट इंडिया जैसे प्रोत्साहन अभियान के कारण खेलों के प्रति एक नई जागृति देखने को मिल रही है।

गहलोत सरकार के बर्खास्त मंत्री का बड़ा खुलासा, लाल डायरी दिखाकर बोले ऐसा…

इसके दृष्टिगत गोरखपुर में अन्तरराष्ट्रीय स्टेडियम के लिए लगभग 150 एकड़ भूमि आरक्षित को गई है। योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद गोरखपुर में 78 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

भाटी विहार कॉलोनी में 6 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत से बनने वाले मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स निर्मित होगा. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खेल की सभी विधाओं का मंच होगा, जिसमें बैडमिण्टन कोर्ट, बास्केट बॉल कोर्ट, लॉन टेनिस, प्ले ग्राउण्ड, रनिंग ट्रैक, मल्टी परपज हॉल, पार्क आदि होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण एक समय-सीमा के अंदर इस कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराये। खेल विभाग से एमओयू करके अच्छे कोच उपलब्ध कराये। प्रदेश सरकार प्रत्येक जनपद में एक स्टेडियम, प्रत्येक विकास खण्ड में मिनी स्टेडियम तथा प्रत्येक ग्राम पंचायत में खेल मैदान के निर्माण कार्य को तीव्र गति से बढ़ा रही है।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

शृंगार गौरी समेत ज्ञानवापी से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई टली, अब 20 जुलाई की पड़ी तारीख

वाराणसी:  ज्ञानवापी से जुड़े शृंगार गौरी समेत तीन मामलों में सुनवाई टल गई। जिला जज ...