Breaking News

ज्ञानवापी मस्जिद मामले के सर्वे पर रोक की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

बनारस के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर से सटी ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर रोक की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगी। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पी एस नरसिम्हा की बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी.

निचली कोर्ट व इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर हो रहे मस्जिद के सर्वे को अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने शीर्ष कोर्ट में चुनौती दी है।

याचिकाकर्ता की ओर से वरिष्ठ वकील हुजेफा अहमदी ने सीजेआई के समक्ष मामले का उल्लेख किया था। इसके बाद प्रधान न्यायाधीश रमण ने इसे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। ज्ञानवापी विवाद मामले में याचिकाकर्ता अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने ज्ञानवापी में सर्वे पर रोक लगाने की मांग की है.

ज्ञानवापी मस्जिद कमिटी ने सुप्रीम कोर्ट  में मस्जिद के सर्वे को चुनौती दी है और इस पर रोक लगाने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी अर्जी में कहा है कि 1991 में दाखिल किए गए ऑरिजिनलसूट पर इलाहाबाद हाईकोर्ट पहले ही रोक लगा चुका है.

पीठ ने मामले में यथास्थिति प्रदान करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि उसे इस मुद्दे की जानकारी नहीं है, क्योंकि पीठ ने तब कागजात नहीं देखे थे।

About News Room lko

Check Also

RTI खुलासा : यूपी के सूचना आयुक्त हर्षवर्धन शाही पर सूचना अधिनियम की धारा-18 को व्यर्थ करार देने का आरोप; संसद-संविधान और कानून व्यवस्था से भी ख़ुद को माना ऊपर 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, July 07, 2022 लखनऊ। उत्तर ...