Breaking News

प्रदेश के विकास व सुशासन को आगे बढ़ाने के लिए योगी को एक बार पुनः सत्ता में लाना है : सुरेश खन्ना

औरैया। उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त, संसदीय कार्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि प्रदेश के विकास व सुशासन को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार पुनः सत्ता में लाना है।
कैबिनेट मंत्री खन्ना औरैया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पहले अपहरण, लूट, फिरौती और हत्याओं के लिए जाना जाता था।

आज मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में विकास और दुरुस्त कानून व्यवस्था के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि खाली प्लाट हमारा है, समाजवाद का नारा लगाने वाले लोग सत्ता में आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन जनता केवल और केवल भाजपा की ओर देख रही है। भाजपा आने वाले विधानसभा चुनाव में योगी के नेतृत्व में 300 से पार सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा सरकार द्वारा स्वास्थ्य चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ा काम किया जा रहा है, प्रदेश के सभी जनपदों में मेडीकल कालेज की स्थापना होगी। दूसरे चरण में 14 नये मेडीकल कालेज बन रहे हैं जिनमें आज मुख्यमंत्री योगी ने औरैया में छठवें मेडीकल कालेज का शिलान्यास किया है।

जबकि नौ मेडीकल कालेजों का लोकार्पण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि औरैया के इस मेडीकल कालेज में सत्र 2022-23 से प्रवेश शुरू हो जायेंगे। वित्त मंत्री ने कहा कि विकास कार्यों की गति बनाये रखने के लिए मोदी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ को दुबारा सीएम बनाना है। उन्होंने कहा कि योगी का कोई निजी एजेंडा नहीं, सुबह सोकर उठने से लेकर सोने तक सीएम योगी लगातार लोगों की भलाई के लिए कार्य करते है।

केन्द्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के पूर्व चेयरमैन एवं इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि चार जिलों की सीमा पर पांच नदियों के संगम पंचनद पर बांध बनाने के लिए 1976 में इंदिरा गांधी ने घोषणा की थी, परन्तु वह पूरी नहीं हुई। हमारे मुख्यमंत्री योगी ने पंचनद बांध के लिए 103 करोड़ रुपये स्वीकृत कर परियोजना को चालू कराने का काम किया है जिसका आसपास के जनपदों के किसानों को सिंचाई आदि का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज भैया दूज का त्योहार है, प्रदेश की महिलाओं ने सीएम योगी को अपना भैया माना तभी यहां पर बड़ी संख्या महिलाओं की उपस्थिति है। जनसभा को कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, राज्यसभा सांसद गीता शाक्य आदि ने भी सम्बोधित किया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...