Breaking News

बैटिंग से पहले ये ‘टोटका’ करना नही भूलते सूर्या इंटरव्यू में किए कई खुलासे

टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है, लेकिन सूर्या फिलहाल टीम इंडिया के साथ नहीं हैं। वह घरेलू क्रिकेट रणजी में मुंबई के लिए खेल रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले सूर्या ने अपनी बैटिंग से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। सूर्या ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कई खुलासे भी किए।

जब सूर्यकुमार यादव से पूछा गया कि क्या आप बैटिंग से पहले कोई ‘टोटका’ करते हैं? इस पर सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है, मैं डगआउट के आसपास बैठकर पूरा गेम देखता रहता हूं। उस दौरान मैं इधर-धर कुछ भी नहीं देखता। मैं अपने आसपास लगे टीवी सेट को भी नहीं देखता। मुझे बैटिंग के लिए क्रीज पर उतरने से पहले वॉर्मअप करना पसंद है।

सूर्यकुमार यादव ने अपनी गेम प्लान बताते हुए कहा कि ‘जब मैं बैटिंग के लिए जाता हूं तब मैं हमेशा तेज दौड़ता हूं, मैं बस यही चीज एक करता हूं, हर दूसरी गेंद पर मैं स्ट्रेच करता हूं। इसके पीछे की वजह यह है कि जब मैं क्रीज पर जाऊं तो मेरे पैर आराम से चलने लगें, अगर मैं पहली गेंद पर तीन रन लेना चाहूं, क्रीज पर पहुंचने से पहले आपको वॉर्मअप करना बेहद जरूरी है।’

सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 बेहद शानदार रहा। उन्होंने इस साल 31 टी20 पारियों में लगभग 190 के स्ट्राइक रेट से कुल 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने। साल 2022 में सूर्या के बल्ले से 2 शतक और 9 अर्धशतक निकले।

About News Room lko

Check Also

प्रणय-समीर ने जीत के साथ की क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री, अगले राउंड में इन खिलाड़ियों से होगा सामना

भारतीय शटलर एचएस प्रणय और समीर वर्मा ने गुरुवार को अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विपरीत जीत ...