Breaking News

भाजपा संगठनात्मक बैठक की अध्यक्षता करेंगे अमित शाह, आने वाले दिनों में ओडिशा भी जाएंगे

केंद्रीय मंत्री अमित शाह गुरुवार को तेलंगाना में भाजपा संगठनात्मक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पार्टी को आगे बढ़ाने का नेतृत्व करेंगे।

कल तेलंगाना जाएंगे अमित शाह
भाजपा नेताओं ने कहा कि अमित शाह हैदराबाद में राज्य के वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी की कोर ग्रुप में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे तेलंगाना में मंडल अध्यक्षों के साथ मुलाकात करेंगे। गृह मंत्री मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे, जहां उन्होंने संगठनात्मक बैठके की थी। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 सीटों में 35 में जीत हासिल करने का लक्ष्य बनाया है। बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 18 सीटें जीती थी।

2019 के चुनाव में तेलंगाना के 17 सीटों में भाजपा ने चार सीटें जीती थी। राज्य में एक मजबूत ताकत के साथ उभरने की कोशिश कर रहे भाजपा को कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में झटका दे दिया था। दरअसल, तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति को सत्ता से बाहर कर दिया।

सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में अमित शाह ओडिशा का भी दौरा करेंगे, जहां बीजू जनता दल लंबे समय से ही सत्ता में रही है। 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने आठ सीटें जीतकर बीजू जनता दल को कड़ी चुनौती दी थी। बीजद केवल 12 सीट ही जीत पाई थी।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 02 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप ...