Breaking News

सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, की LOC रद्द करने की मांग

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनके खिलाफ जारी किए गए लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) को रद्द करने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सीबीआई वर्तमान में राजपूत के पिता द्वारा आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) की जांच कर रही है। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है।

गौरतलब है कि के निधन के बाद सैमुअल मिरांडा को कानूनी जांच का सामना करना पड़ा और बाद में सितंबर 2020 में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, उन्हें अक्टूबर 2020 में जमानत दे दी गई। अब उन्होंने अपने खिलाफ जारी एलओसी को रद्द करने की मांग की है

सैमुअल मिरांडा ने कथित तौर पर रिया चक्रवर्ती की मदद की थी और अपने नाम पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए सिम कार्ड खरीदा था। अपनी याचिका में, सैमुअल मिरांडा ने तर्क दिया कि चूंकि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ जारी एलओसी हाल ही में रद्द कर दी गई थी, इसलिए उनके साथ भी वही व्यवहार किया जाना चाहिए।

सैमुअल ने बताया कि अपनी पत्नी और परिवार के साथ छुट्टियों के लिए विदेश यात्रा करना चाहते हैं। मिरांडा का दावा है कि उनके खिलाफ एलओसी मनमाना और अनुचित है और इसमें दिमाग के उचित प्रयोग का अभाव है। जांच में उनके सहयोग को ध्यान में रखते हुए और चार साल बाद भी कोई महत्वपूर्ण प्रगति नहीं होने पर उनका मानना है कि एलओसी को रद्द कर दिया जाना चाहिए।

मिरांडा ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि एलओसी का अनिश्चितकालीन जारी होना अनुच्छेद 21 द्वारा गारंटीकृत विदेश यात्रा के उनके संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि हालांकि उनकी जमानत की शर्तें पहले से ही उन्हें एनडीपीएस अदालत की पूर्व अनुमति के बिना देश छोड़ने से रोकती हैं, लेकिन वह प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं।

About News Desk (P)

Check Also

रिंकू की जगह केएल राहुल का समर्थन करने पर ट्रोल हुए रितेश, नाराज फैंस ने जमकर लगाई लताड़

आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की टीम से क्रिकेटर ...