Breaking News

अमेरिका में कोरोना के संक्रमण से वियतनाम युद्ध से भी ज़्यादा लोगों की मौते

अमेरिका में कोरोना संक्रमण लोगों की संख्या वियतनाम युद्ध में मरे अमेरिकी मृतकों से ऊपर पहुँच गई है। वियतनाम युद्ध में 58,300 अमेरिकी मारे गए थे। यह युद्ध एक दशक तक चला था। रिपब्लिकन स्टेट टेक्सास में लाक डाउन खोलने में ढील दी गई है।

मंगलवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोविड-19 महामारी के बावजूद रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक राज्यों के गवर्नरों को साधुवाद दिया है जो अपने-अपने प्रदेशों में कारोबार खोल रहे हैं। ऐसे क़रीब एक दर्जन राज्य हो गए हैं, जिन्होंने सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों का पालैन करते हुए अपने अपने प्रदेशों में मॉल और स्टोर खोलने की इजाज़त दी है। न्यू यार्क के गवर्नर ने कहा है कि कामकाज खोलने से पहले कुछ बातों पर ध्यान रखना ज़रूरी है।

उन्होंने आशंका जताई है कि अगले कुछ दिनों में संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़ सकती है। ऐसी स्थिति में उस समय संकट हो सकता है, जब वहाँ पहले से 70 प्रतिशत मरीज़ होंगे। न्यू यार्क में तीन लाख से ऊपर संक्रमित हो चुके हैं जबकि मरने वालों की संख्या 23 हज़ार पार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि वह कामकाज खोलने के लिए पूर्व निर्धारित 15 मई की सीमा रेखा बढ़ा सकते हैं।

कोलोराडो, मोंटाना, टेनेसी ने लाक डाउन में छूट दी है, जबकि जार्जिया, ओकलहामा और एलास्का पहले ही छूट दे चुके हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

इस्राइल-ईरान में जंग के खतरे के बीच अमेरिका ने भूमध्य सागर में तैनात किया युद्धपोत, जानें क्या है अलर्ट

इस्राइल-हमास युद्ध के साथ अब इस्राइल-ईरान के बीच युद्ध का खतरा भी मंडरा रहा है। ...