Breaking News

स्वतन्त्र देव सिंह ने जिला चिकित्सालय मुरादाबाद का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य व्यवस्थाएँ मिलीं दुरुस्त

  • निरीक्षण में इमरजेंसी वार्ड में मरीजों से वार्ता कर जाना हाल, स्वास्थ्य व्यवस्थायें मिली दुरस्त

  • मंत्री स्वतंत्र देव ने अस्पताल प्रबन्धन को और बेहतर चिकित्सीय सुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Wednesday, May 04, 2022

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री (सिंचाई एवं जल संसाधन, बाढ़ नियंत्रण, परती भूमि विकास, लघु सिंचाई, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग) एवं प्रभारी मंत्री मुरादाबाद मण्डल श्री स्वतन्त्र देव सिंह ने आज जनपद मुरादाबाद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान, जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी सेवा में पहुँचकर रोगियों का हाल जाना।

स्वतन्त्र देव सिंह ने जिला चिकित्सालय मुरादाबाद का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य व्यवस्थाएँ मिलीं दुरुस्त

इस पर मरीजों ने बताया कि उनका इलाज ठीक प्रकार से हो रहा है तथा किसी प्रकार की समस्या नहीं है। स्वतंत्र देव ने नर्स ड्यूटी कक्ष में पहुँचकर नर्सों से उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री सिंह ने अस्पताल में रोगियों के साथ आये तीमारदारों से भी बात की तथा इमरजेंसी वार्ड में बच्चों को देखकर बेहतर चिकित्सीय सुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश अस्पताल प्रबन्धन को दिए।

प्रभारी मंत्री मुरादाबाद मण्डल ने जिला अस्पताल में द्वितीय तल पर बनें एल-2 कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा वहां पर काम कर रहीें सफाई कर्मचारियों से जाना की उन्हें वेतन समय से मिल रहा है कि नहीं, जिस पर उन्होंने बताया कि वेतन ठीक से मिल रहा है। मंत्री ने कोविड हास्पिटल की तैयारियों को देखकर संतोष व्यक्त किया।

जिला अस्पताल आवासीय परिसर में सीवर लाइन से संबंधित प्लास्टिक पडा होने पर उन्होंने तत्काल मुख्य चिकित्साधिकारी को सफाई व्यवस्था बनाये रखने हेतु निर्देश दिये। अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मा0 मंत्री जी को ठीक प्रकार से मरीजों का इलाज होते मिला तथा चिकित्सकों को मरीजों को और बेहतर चिकित्सीय सुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों को अच्छी स्वस्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए हर समय प्रयासरत है।

निरीक्षण के दौरान संदीप सिंह मंत्री स्वतन्त्र प्रभार बेसिक शिक्षा विभाग, संजीव कुमार राज्यमंत्री समाज कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग उ0प्र0 तथा जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एम0सी0 गर्ग, सीएमएस, डिप्टी सीएमओ, एसीएमओ, नगर विधायक रितेश कुमार गुप्ता, महापौर विनोद अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

पारदर्शी व्यवस्था का व्यापक लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, May 19, 2022 नियुक्तियों में ...