Breaking News

स्वतंत्रदेव सिंह ने विभागीय कार्यों के प्रगति की समीक्षा कर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

  • बुंदेलखंड से काशी तक अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाना प्राथमिकता-स्वतंत्र देव सिंह
  • पूर्वांचल के बाढ़ वाले क्षेत्रों की परियोजनाएं स्वीकृत, युद्ध स्तर पर 15 जून तक पूर्ण कराना हो सुनिश्चित
  • नहरों की सफाई कार्य युद्धस्तर पर अभियान चलाकर प्राथमिकता एवं पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित कराएँ

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पूर्वांचल के जिन-जिन क्षेत्रों एवं नदियों में बाढ़ आती है, उनकी परियोजनाएं स्वीकृत होकर उन पर कार्य शुरू हो गए हैं। उन्हें युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर 15 जून तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही, जिन परियोजनाओं पर पूर्व से कार्य हो रहे हैं, उन्हें भी मई तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराएं।

स्वतंत्रदेव सिंह ने विभागीय कार्यों के प्रगति की समीक्षा कर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

स्वतंत्र देव सिंह, रविवार को, सर्किट हाउस सभागार में सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की प्रगति की मंडलीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2024 तक बुंदेलखंड से काशी तक गांव से लेकर समाज के अंतिम पंक्ति के गरीब व्यक्ति के घरों में नलों से शुद्ध पेयजल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने सिंचाई विभाग के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी नलकूप हर हालत में चालू हालत में होना चाहिए। वाराणसी मंडल के जनपदों में जो भी खराब नलकूप हों, उन्हें तत्काल दुरुस्त कराए जाने हेतु कार्ययोजना तैयार कर एक सप्ताह में उपलब्ध कराएं।

युद्धस्तर पर हो नहरों की सफाई का कार्य- स्वतंत्रदेव सिंह

उन्होंने नहरों की सफाई कार्य युद्धस्तर पर अभियान चलाकर प्राथमिकता एवं पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि नहरों के टेल तक पानी पहुंचना चाहिए। जिससे किसानों के हर खेत तक पानी पहुंच सके। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता अथवा लापरवाही कतई नहीं होनी चाहिए। गर्मी में पेयजल की समस्या कत्तई नहीं होनी चाहिए, इसके लिए अधिकारी व्यवस्था सुनिश्चित करें और जहां कहीं भी कोई समस्या हो तो उसका स्थायी समाधान कराएं।

बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ0 नीलकंठ तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय सहित सिंचाई विभाग के मंडलीय एवं जनपद स्तरीय अभियंता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...