Breaking News

स्वतंत्रदेव सिंह ने ज़मीनी हक़ीक़त का लिया जाएज़ा और 100 दिन के अंदर काम ख़त्म करने के निर्देश

  • जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई विभाग की सभी परियोजनाओं की समीक्षा की

  • 15 जून से पहले बाढ़ से बचाव के समस्त कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

  • 100 दिन के एजेंडे पर तेजी से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए- स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मन्त्री स्वतंत्रदेव सिंह ने आज उदयगंज स्थित सिंचाई विभाग मुख्यालय के सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सिंचाई विभाग की कई महात्वाकांक्षी परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की।

स्वतंत्रदेव सिंह ने ज़मीनी हक़ीक़त का लिया जाएज़ा और दिए समय रहते काम ख़त्म करने के निर्देश

उन्होंने जलशक्ति मंत्री ने बैठक में लंबित परियोजनाओं की गहन समीक्षा की। साथ ही, निर्देश दिया कि यदि परियोजनाओं के संबंध में भूमि, बजट या अन्य कोई तकनीकी समस्या आ रही है तो संज्ञान में लाएं। उसे उच्च स्तर से निस्तारित कराया जाएगा, जिससे कार्य को द्रुतगामी गति से समय सीमा के अन्तर्गत पूरा हो सके।

15 जून से पहले बाढ़ से बचाव के समस्त कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

जलशक्ति मंत्री ने बैठक में विभागीय अधिकारियों को मा. मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार विभाग को 100 दिन की कार्य योजना के मुताबिक तेजी से काम करने के संबंध में भी निर्देश दिये। जलशक्ति मंत्री ने मुख्यमंत्री के निर्देश के क्रम में कहा कि हमें ऐसे प्रयास करना चाहिए कि अंतिम पायदान पर बैठे किसान को भी विभाग की योजनाओं का लाभ मिल सके ताकि, किसानों की आमदनी बढ़ायी जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 15 जून से पहले बाढ़ बचाव से संबंधित समस्त कार्यों को पूरा कर लें, जिससे संभावित बाढ़ की समस्या का सामना न करना पड़े।

100 दिन के एजेंडे पर तेजी से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए- स्वतंत्र देव सिंह

इस बैठक मे 100 दिन की कार्य योजना के अतिरिक्त 6 माह एवं एक वर्ष की योजनाओं की भी चर्चा की गई। बैठक में प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष श्री ए० के० सिंह, प्रमुख अभियंता परियोजना श्री मुस्ताक अहमद, प्रमुख अभियंता (स्तर 1) श्री डी० के० मिश्र, मुख्य अभियंता शारदा सहायक श्री ए० के० सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...