Breaking News

एलयू का आधिकारिक चैनल


लखनऊ विश्वविद्यालय के आधिकारिक YouTube चैनल ने आज YouTube के मुद्रीकरण (monetization) partner कार्यक्रम के सभी शर्तों को पूरा कर लिया है। चैनल ने मात्र 6 महीने के रिकॉर्ड समय में आवश्यक 4000 viewing hours पूरे किए, और यहां तक कि मुद्रीकरण के लिए आवश्यक न्यूनतम subscriber संख्या से 6 गुना ज्यादा subscriber इकट्ठा करने में समर्थ रहा। चैनल के पास केवल 70 अपलोड किए गए वीडियो में ही 1 लाख 8 हजार से अधिक views है, और पूरे देश में 69 लाख से अधिक इम्प्रैशन के साथ देश भर के लोगों द्वारा इसे एक्सेस किया गया है।

विश्वविद्यालय के आधिकारिक चैनल को माननीय कुलपति प्रो आलोक कुमार राय द्वारा न केवल संस्थान के अनुसंधान और शिक्षा उत्पादन को प्रसारित करने के लिए एक वैश्विक मंच बनाने के लिए, बल्कि लखनऊ विश्वविद्यालय के ब्रांड का प्रदर्शन करने के लिए शुरू किया गया था। पिछले छह महीनों में, माननीय राज्यपाल महामहिम श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा विश्वविद्यालय के दो वर्चुवल उद्घाटन कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय को किए गए संबोधन, माननीय उप मुख्य मंत्री प्रो. दिनेश शर्मा के व्याख्यान और विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वेबिनार में दिए गए कई प्रख्यात वक्ताओं के भाषण, और माननीय वीसी प्रो. आलोक कुमार राय के कई सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर दर्शकों के साथ बातचीत, आदि को आधिकारिक चैनल में अपलोड किया गया है।

Loading...

चैनल ने विश्वविद्यालय के ध्वजारोहण और स्वतंत्रता दिवस समारोह की पहली लाइव स्ट्रीम का आयोजन भी किया, विश्वविद्यालय के पहले वीडियो सांस्कृतिक पत्रिका के साथ-साथ सभी महत्वपूर्ण परीक्षाओं और प्रवेश संबंधी घोषणाओं को भी विद्यार्थियों तक पहुंचाया है। विश्वविद्यालय के अपने स्वयं के एलएमएस स्लेट से संबंधित सभी अनुदेशात्मक वीडियो भी चैनल पर उपलब्ध हैं। वर्तमान में विश्वविद्यालय के प्रत्येक विभाग के पास अपने स्वयं के बहुत सफल और लोकप्रिय YouTube चैनल हैं, साथ ही साथ छात्र मुद्दों के त्वरित निवारण के लिए ट्विटर अकाउंट हैं। देश भर के छात्रों से सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ, यह आशा की जा सकती है कि ये सभी चैनल भी जल्द ही विमुद्रीकृत हो जाएंगे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

देश में सर्वाधिक अपराध उत्तर प्रदेश में : इं. वीरेन्द्र यादव

रायबरेली। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जन प्रतिनिधियों ने प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार राज्यपाल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *