Breaking News

T20 World Cup: कल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जंग के लिए उतरेगी टीम इंडिया, लेकिन कोहली को सता रहा इस बात का डर!

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रविवार को विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम न्यूज़ीलैंड (Ind Vs NZ) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. ये मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो की लड़ाई है.

भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ये मैच दुबई के मैदान पर ही खेलना है. ये वहीं मैदान है जहां टीम इंडिया पाकिस्तान ने हराया था. और यहां टॉस का अहम फैक्टर रहने वाला है. दरअसल यहां चेज़ करने वाली टीम को लगातार जीत मिल रही है. यहां टी-20 वर्ल्ड कप में इस बार अब तक 10 मैच खेले गए हैं और हर बार चेज़ करने वाली टीम को जीत मिली है.

फिर केन विलियमसन जो भी टॉस जीतेंगे वो बाद में बैटिंग करना पसंद करेंगे. टॉस किस्मत का खेल है. पता नहीं सिक्का कब किस तरफ पलट जाए. लेकिन एक बात तो तय है कि टॉस के मोर्चे पर विराट की किस्मत अच्छी नहीं है. अगर रिकॉर्ड पर नजर डालें तो टी-20, वनडे और टेस्ट के पिछले 15 मैचों में से 14 बार वो टॉस हारे है. मौजूदा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में भी विराट टॉस हार गए थे. और फिर पाकिस्तान के खिलाफ भी यहीं हाल रहा.

याद रहे टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक एक बार भी न्यूज़ीलैंड से नहीं जीत सकी है. इसके अलावा बड़े मुकाबले में भी टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. जिसमें 2019 वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफ़ाइनल और इस साल टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल शामिल है.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...