Breaking News

इस देश में लेकर जाइए हजार रुपये और लीजिए लाखों का मजा, घूमने के लिए बेहद खूबसूरत जगह

कितना अच्छा हो अगर आपके पास दो-तीन हजार रुपये हों पर इतने में ही आप लाखों का मजा ले सकें? क्या ऐसा हो सकता है? हां बिल्कुल हो सकता है, दुनिया के कुछ देश ऐसे हैं जहां भारतीय रुपया बहुत ताकतवर माना जाता है। इस लेख में हम आपको जिस देश के बारे में बताने जा रहे हैं वहां अगर आप भारत से एक हजार रुपये लेकर जाते हैं

तो वहां इसकी कीमत लाखों में होती है। उस देश का नाम है-वियतनाम। पर्यटन के मामले में वियतनाम काफी पसंदीदा देशों में से एक है। हर साल यहां लाखों पर्यटक घूमने आते हैं। वियतनाम की प्राकृतिक सुंदरता आपका भी मन मोह लेगी। तो चलिए आपको ले चलते हैं इस खूबसूरत से देश के सफर पर।

सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले देशों में से एक

वियतनाम तेजी से दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे लोकप्रिय स्थलों में से एक बन गया है। पर्यटक यहां के विविध परिदृश्यों, समुद्र तटों, पहाड़ी और हलचल भरे शहरों का आनंद लेते हैं। गूगल डेस्टिनेशन इनसाइट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्च से जून तक वियतनाम सातवां सबसे अधिक खोजा जाने वाला गंतव्य स्थल था और शीर्ष 20 में दक्षिण पूर्व एशिया का एकमात्र देश था।

हजार रुपये को बदल सकते हैं लाखों में

अगर आप वियतनाम घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप यहां कम पैसे में लाखों का आनंद ले सकते हैं। वियतनाम में भारतीय रुपए की कीमत कुल 291 वियतनामी डोंग होती है। जिसका मतलब एक हजार भारतीय रुपया वहां जाकर 2,91,000 वियतनामी डोंग हो जाता है। तो हुआ न हजार रुपये में लाखों का आनंद।

वियतनाम में घूमने वाली जगह

वियतनाम घूमने जा रहे हैं तो हानोई जरूर जाइए, यहां यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल हा लॉन्ग बे की एक दिन की यात्रा अवश्य करें। हा लॉन्ग बे अपनी अनूठी चूना पत्थर संरचनाओं के लिए प्रसिद्ध है, यहां समुद्र तट का भी आनंद ले सकते हैं। सबसे लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक है बाई चाय है, जो पर्यटकों को खूब आकर्षित करता है।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...