Breaking News

पुलिस थाने पर तालिबान आतंकवादियों का कब्जा, इतने कर्मियों को बंधक बनाए जाने का दावा

तालिबान आतंकवादियों ने रविवार को पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में एक पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया और लोगों को बंधक बना लिया। एक पाकिस्तानी पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के लड़ाके अशांत प्रांत में बन्नू छावनी में घुस गए और पकड़े गए वांटेड आतंकवादियों को मुक्त कर दिया।

इसके बाद उन्होंने परिसर के एक हिस्से को अपने नियंत्रण में ले लिया और आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया। बन्नू के पुलिस प्रवक्ता मुहम्मद नसीब ने रॉयटर्स को बताया, “यह स्पष्ट नहीं है कि क्या आतंकवादियों ने बाहर से हमला किया, या अगर उन्होंने कर्मचारियों से गोला-बारूद छीन लिया” उनकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की जा रही है।

पाकिस्तानी सेना के जवानों को तुरंत तैनात किया गया और परिसर को सुरक्षा बलों ने घेर लिया। सूचना पर खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक बैरिस्टर मोहम्मद अली सैफ ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। CTD परिसर के अंदर से तालिबान आतंकवादियों द्वारा जारी एक वीडियो में उन्होंने दावा किया कि नौ पुलिस कर्मी कैद में हैं और बंधकों को रिहा करने के लिए हवाई मार्ग से अफगानिस्तान जाने के लिए सुरक्षित मार्ग की मांग की।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगे लक्की मारवात में रविवार सुबह एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों के हमले के कुछ घंटे बाद यह घटना हुई, जिसमें चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

About News Room lko

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...