Breaking News

जेएनयू में रविवार रात को भड़की हिंसा के बाद सीनियर वार्डन आर मीणा ने दिया त्याग पत्र

जेएनयू (JNU) में रविवार रात को भड़की हिंसा के बाद पहला त्याग पत्र हुआ है। साबरमती हॉस्टल के सीनियर वार्डन आर मीणा ने अपना त्याग पत्र दे दिया है। बता दें रविवार रात हुई हिंसा (JNU Violence) 34 विद्यार्थी व शिक्षक घायल हो गए हैं।

आर मीणा ने अपने इस्तीफा में बोला है, ‘मैं साबरमती हॉस्टल के सीनियर वार्डन के पद से त्याग पत्र दे रहा हूं,  हमने हॉस्टल को सुरक्षा देने की प्रयास की लेकिन नहीं दे सके। ‘

बता दें जेएनयू परिसर में रविवार की शाम बवाल मच गया। कुछ नकाबपोश हमलावरों ने विश्वविद्यालय परिसर में घुसकर साबरमती हॉस्टल के विद्यार्थियों को निशाना बनाया। नकाबपोश पुरुषों व चेहरा ढकी स्त्रियों ने छात्रावास के कमरे में तोड़फोड़ की व विद्यार्थियों की पिटाई की।

इस सारे मुद्दे में लेफ्ट विद्यार्थी व एबीवीपी के मेम्बर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।  दिल्ली पुलिस ने इस मुद्दे एक एफआईआर दर्ज की है।

वहीं JNU के वीसी ने एम जगदीश कुमार ने कहा, ‘जेएनयू में वर्तमान परिस्थिति कुछ आंदोलनकारी विद्यार्थियों के हिंसक होने व बड़ी संख्या में विरोध न करने वाले विद्यार्थियों की शैक्षणिक गतिविधियों में बाधा डालने की वजह से पैदा हुई है। उन्होंने विंटर सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन को बाधित करने के लिए यूनविर्सिटी के कम्युनिकेशन सर्वर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। ‘

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...