Breaking News

एलोन मस्क का पोल, क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए

पिछले कुछ दिनों में ट्विटर पर बदलावों की झड़ी लगाने के बाद इस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलोन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर एक पोल शुरू किया है जिसमें यूजर्स से पूछा गया है कि क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए?

पुलिस थाने पर तालिबान आतंकवादियों का कब्जा, इतने कर्मियों को बंधक बनाए जाने का दावा

मस्क ने एक ट्वीट में पूछा, “क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए? मैं इस पोल के नतीजों का पालन करूंगा।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “आगे बढ़ते हुए बड़े नीतिगत बदलावों के लिए मतदान होगा। मैं माफी मांगता हूं। दोबारा ऐसा नहीं होगा।” बता दें कि रविवार को ट्विटर सपोर्ट ने ट्वीट किया था कि हम मानते हैं कि हमारे कई उपयोगकर्ता अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं। हालांकि, हम अब ट्विटर पर कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुफ्त प्रचार की अनुमति नहीं देंगे।”

कहा गया कि हम अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों और कंटेंट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाए गए अकाउंट्स को हटा देंगे, जिसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम, मास्टोडन, ट्रुथ सोशल, ट्राइबल, नॉस्ट्र और पोस्ट शामिल है। इसके अलावा ट्विटर ने कहा कि वह अभी भी किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सामग्री को क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देता है। ट्विटर के नियमों में बदलाव ऐसे समय में आया है जब मस्क को प्लेटफॉर्म पर बड़े नीतिगत बदलावों के लिए कुछ आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि वह एलोन मस्क द्वारा पत्रकारों को ट्विटर से निलंबित करने से ‘बहुत परेशान’ हैं और इसे खतरनाक कदम बताते हैं। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दावा करने वाले मंच पर मीडिया की आवाजों को खामोश नहीं किया जाना चाहिए। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा कि यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब दुनिया भर के पत्रकार सेंसरशिप, शारीरिक खतरों और इससे भी बदतर स्थिति का सामना कर रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...