Breaking News

इस पद पर नौकरी पाने वालों को पे लेवल -12 के मुताबिक 78,800 रुपये महीना सैलरी

केंद्रीय विद्यालय ने 17 दिसंबर 2022 के रोजगार समाचार पत्र में कमिश्नर के पद पर भर्ती के लिए एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है. इस पद पर नौकरी पाने वालों को पे लेवल -12 के मुताबिक 78,800 रुपये से लेक 2,09,200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. इसके अलावा केवी के लिए लागू भत्ता भी मिलेंगे. सेलेक्शन डायरेक्ट #भर्ती के माध्यम से होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख या उससे पहले उचित माध्यम से आवेदन करना जरूरी है.

सेलेक्ट होने वाले अधिकारी को पूरे भारत में केंद्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय / अलग अलग क्षेत्रीय कार्यालयों / क्षेत्रीय शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थानों में तैनात किया जाएगा. इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2023 है. आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 50 साल रखी गई है.

KV Deputy Commissioner Eligibility Criteria

कम से कम सेकेंड डिवीजन के साथ मास्टर डिग्री.
बीएड या समकक्ष डिग्री.
सहायक आयुक्त के रूप में 05 साल की नियमित सेवा.
या सहायक आयुक्त के रूप में कम से कम एक साल के अनुभव के साथ सहायक आयुक्त और प्रधानाचार्य के रूप में आठ साल का अनुभव (दोनों प्रधानाचार्य और साथ ही सहायक आयुक्त को 15,600 रुपये से लेकर 39,100 + ग्रेड पे, 7600 रुपये प्री रिवाइज्ड समान बैंड में) / (लेवल-12, 7वें सीपीसी के अनुसार 78,800 रुपये से 209200 रुपये).

केन्द्रीय विद्यालय संगठन के कर्मचारियों के मामले में कोई आयु सीमा नहीं. सरकार के तहत लागू ओबीसी / एससी / एसटी / पीएच / भूतपूर्व सैनिक के लिए आयु में छूट में भारत के नियम लागू होंगे. इन पदों पर भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी. इसके लिए कैंडिडेट्स को सीधे इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. आवेदन फीस की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 2300 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी 2023 तक ज्वाइंट कमिश्नर (प्रशासन-I), केंद्रीय विद्यालय संगठन, 18, इंस्टीट्यूशनल एरिया, शहीद जीत सिंह मार्ग, नई दिल्ली-110016 को ऑफलाइन मोड के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

एशिया आर्थिक संवाद में जुटे 11 देशों के नीति निर्माता और उद्योग विशेषज्ञ

विदेश मंत्रालय और पुणे इंटरनेशनल सेंटर की ओर से गुरुवार को यहां एशिया आर्थिक संवाद ...