Breaking News

निजी नियोजन के आधार पर बांड जारी कर 2,750 करोड़ रुपए जुटाएगी पीरामल एंटरप्राइजेज

पीरामल एंटरप्राइजेज निजी नियोजन के आधार पर बांड जारी कर 2,750 करोड़ रुपए जुटाएगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पीरामल एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की प्रशासनिक समिति की 28 दिसंबर को बैठक होगी।

इस बैठक में निजी नियोजन के आधार पर 2,750 करोड़ रुपए के गारंटी वाले गैर परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करने के प्रस्ताव पर विचार के बाद उसे मंजूरी दी जाएगी। कंपनी ने कहा है कि यह राशि समय-समय पर एक या अधिक किस्तों में जुटाई जाएगी।

झारखंड की दो खानों को एक साल में चालू कर दी एनएमडीसी

सार्वजनिक क्षेत्र की खनन कंपनी एनएमडीसी ने झारखंड की दो कोयला खानों को एक साल में चालू करने की योजना बनाई है। कोयला मंत्रालय ने पिछले सप्ताह कंपनी को झारखंड के हजारीबाग जिले में रोहने और तोकिसुद उत्तर कोयला ब्लॉक आवंटित किए थे। अधिकारी ने कहा कि कंपनी पहले इन खानों का विकास करेगी।

इन खानों से एक साल में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू करने की योजना है। अधिकारी ने कहा कि एनएमडीसी दोनों खानों के लिए साझा बुनियादी ढांचा तैयार कर सकती है क्योंकि इनके बीच की दूरी सिर्फ दस किलोमीटर है। रोहने कोयला ब्लॉक में खनन योग्य कोयले का अनुमानित भंडार 19.1 करोड़ टन है। कंपनी की योजना यहां से सालाना 80 लाख टन तथा तोकिसुद उत्तर कोयला ब्लॉक में खनन योग्य भंडार 5.2 करोड़ टन है। कंपनी की योजना इस ब्लॉक से सालाना 23.2 लाख टन खनन की है। इन कोयला ब्लॉकों के साथ इस्पात मंत्रालय के तहत आने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी अब कोयला क्षेत्र में भी उतर गई है।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...