Breaking News

सीएम पद सँभालने के बाद पहली बार आज दिल्ली का दौरा करेंगे एकनाथ शिंदे, कल जाएंगे पुणे

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर मुंबई से लेकर दिल्ली तक चर्चा का बाजार गर्म है। शिंदे सरकार की नई कैबिनेट और विभागों के बंटवारे को आज अंतिम रूप दिए जाने की संभावना हैाशिंदे ने पिछले महीने सीएम पद की शपथ ली थी. अपने दौरे के कार्यक्रम के अनुसार, शिंदे शुक्रवार शाम को नई दिल्ली के लिए एक सरकारी चार्टर्ड विमान से उड़ान भरेंगे.

इसको लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज दिल्ली जाएंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे शुक्रवार को पहली बार दिल्ली आ रहे हैं। उनकी यह यात्रा काफी अहम बताई जा रही है। आपको बता दे उनकी इस यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे।

शिंदे भाजपा के समर्थन से राज्य के CM बने हैं। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी के लिए प्रमुख हिंदू त्योहार ‘आशादी एकादशी’ पर मंदिर में सुबह की प्रार्थना में शामिल होने होना बहुत पुरानी परंपरा रही है.

शिंदे का यह दौरा शिवसेना के 15 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 11 जुलाई को होने वाली सुनवाई से पहले हो रहा है.महाराष्ट्र के डिप्टी CM एवं भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस भी उनके साथ होंगे। बताया जा रहा है कि शिंदे अगले दो दिनों तक दिल्ली में रहेंगे। दोनों नेता PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

About News Room lko

Check Also

अंकिता भंडारी हत्याकांड में क्या गुप चुप तरीके से हो रही सबूत मिटाने की कोशिश ? मृतक के भाई ने किया खुलासा…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अंकिता भंडारी हत्याकांड में बीजेपी नेता विनोद आर्य ...