Breaking News

आजम खान के समर्थन में 5 KM साइकिल चलाएंगे अखिलेश, तय हुआ कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के रामपुर में 12 मार्च को सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आ रहे हैं. यहां वे सांसद आजम खान के समर्थन में निकाली जाने वाली साइकिल यात्रा का नेतृत्व करेंगे. सपा मुखिया 5 किलोमीटर खुद साइकिल चलाएंगे. इससे पहले वह यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सपा मुखिया के इस कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा तैयार कर ली गई है.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 मार्च को रामपुर के मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में प्रेसवार्ता करने के बाद यहां एक जनसभा करेंगे. ये वही विश्वविद्यालय है जिसकी स्थापना आजम खान ने की है. इसके बाद वह रामपुर में अंबेडकर पार्क से निकलने वाली साइकिल रैली का नेतृत्व करेंगे. अखिलेश यादव के इस प्रोग्राम को लेकर रामपुर जिला प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है.

अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में आने के बाद योगी सरकार सपा सांसद आजम खान के परिवार को टारगेट कर रही है. उनके परिवार पर कई सैकड़ा फर्जी केस दर्ज किए गए हैं. मोहम्मद आजम खां को हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आपातकाल के विरोध में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उन्हें जेल में यातना दी थी. आज उन्हें यूपी में भाजपा सरकार द्वारा एक हिस्ट्रीशीटर घोषित किया गया है. सरकार की इस तरह की कार्रवाई से पूरा परिवार बेहद पी​ड़ा में हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सांसद आजम खान, उनकी विधायक पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को राजनीतिक घृणा के चलते टारगेट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सपा आजम खां के समर्थन-सहयोग में खड़ी है.

21 मार्च को समाप्त होगी साइकिल यात्रा

ये साइकिल यात्रा 21 मार्च को लखनऊ में समाप्त होगी. 13 मार्च को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल साइकिल यात्रा को अंबेडकर पार्क रामपुर से हरी झंडी दिखाकर बरेली के लिए रवाना करेंगे. 14 मार्च को नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी साइकिल यात्रा को बरेली के मीरगंज से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 15 को बरेली से चलकर साइकिल यात्रा कटरा पहुचेगी. 16 मार्च को ये रैली शाहजहांपुर पहुचेगी और अगले दिन यह लखीमपुर पहुंच जाएगी. इस तरह अन्य पड़ाव पार करते हुए 21 मार्च को ये साइकिल यात्रा लखनऊ पहुंचकर समाप्त होगी.

About Ankit Singh

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...