Breaking News

आंखों की आईब्रो को काली और घनी बनाने के लिए टी ट्री ऑयल हैं बेहद फायदेमंद

चहरे की सुंदरता कई चीजों से मिलकर बनी होती हैं जिसमें आईब्रो भी शामिल हैं। काली और घनी आईब्रो आंखों का आकर्षण बढ़ाने के साथ ही चहरे की खूबसूरती में इजाफा करती हैं।

लेकिन कई लड़कियों को इस बात की चिंता रहती हैं कि उनके घनी आईब्रो नहीं आती हैं और उन्हें मेकअप का सहारा लेना पड़ता हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपकी काली और घनी आईब्रो की चाहत को पूरा करने में मदद मलेगी। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

इसके लिए एक कटोरी में 4 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल और 2-3 बूंदें टी ट्री ऑयल की मिलाएं। इस पेस्ट से चेहरे की 5 मिनट तक मसाज करके सो जाएं। सुबह ताजे या ठंडे पानी से चेहरा धोएं। लगातार कुछ दिन इसे लगाने से चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, एक्ने आदि की परेशानी दूर होगी।

इसके लिए एक कटोरी में 4 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल, 1 छोटा चम्मच जोजोबा ऑयल, 1/2 चोटा चम्मच हल्दी पाउडर और किसी भी एसेंशियल ऑयल की 2-3 बूंदें मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। फिर सो जाए। सुबह ताजे पानी से चेहरा सोएं। रातभर यह फेसपैक स्किन को अंदर से पोषित करेगा। डेड स्किन सेल्स रिपेयर होने में मदद मिलेगी। ऐसे में चेहरा सुबह साफ, निखरी व ग्लोइंग नजर आएगा।

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...