Breaking News

अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा सीएमएस छात्र को 1.28 लाख US डालर की स्कॉलरशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के प्रतिभाशाली छात्र अधवन्त मिश्रा को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका के प्रतिष्ठित रोड्स कालेज द्वारा 1,28,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है। अधवन्त को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। इसके अलावा, अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ सैन फ्रांसिस्को ने भी इस मेधावी छात्र को 1,00,000 अमेरिकी डालर की स्काॅलरशिप प्रदान की है।

साथ ही साथ, अमेरिका की Purdue यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल, यूनिवर्सिटी ऑफ रिचमंड एवं डरहम यूनिवर्सिटी ने भी अधवन्त को उच्चशिक्षा का आमंत्रण दिया है। इस प्रकार सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर उच्चशिक्षा हेतु विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है।


सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष सी.एम.एस. के 100 से अधिक मेधावी छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 36 से अधिक छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके है, जिनमें से अधिकतर को स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि सीएमएस छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है। सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...