Breaking News

उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक का विवादित बयान, कहा-मुसलमानों से सब्जी न खरीदें

पूरा देश एकजुट होकर कोरोना को हराने में जुटा है लेकिन उत्तर प्रदेश के बीजेपी एमएलए ने इस जंग में हिंदू-मुस्लिम एंगल खोज दिया है। यूपी के देवरिया से बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का एक बेहद आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विधायक अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि मुस्लिम से सब्जी मत खरीदना। विधायक के इस बयान पर बवाल खड़ा हो गया है।

तिवारी वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, ‘‘एक चीज ध्यान में रखियेगा मैं बोल रहा हूं ओपेनली कोई भी मियां के हाथों सब्जी नहीं लेगा।’’ तिवारी ने इस संबंध में पूछे जाने पर कहा,‘‘17 या 18 अप्रैल को मैं जनता में मास्क और सैनिटाइजर वितरित कर रहा था। जब मैं नगर पालिका की बाउंड्री के निकट पहुंचा तो करीब 17 से 18 लोग मेरे पास आये और शिकायत करने लगे कि तबलीगी जमात के लोगों ने अफरातफरी मचा दी है और कोरोना वायरस फैला रहे हैं और वे अपने थूक से सब्जियों को भी दूषित कर रहे हैं।”

वीडियो वायरल हुआ तो सुरेश तिवारी डिफेंसिव मोड में आ गए। अपनी सफाई में कहा कि पब्लिक ने उनसे पूछा था कि कुछ लोग थूक लगाकर फल बेच रहे हैं, सब्जियां बेच रहे हैं। एसे में वो क्या करें। इसी के जवाब में ये बयान दिया। तिवारी ने कहा, ”मैंने लोगों से कहा कि उनसे (मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं से) लड़ाई ना करें या कानून अपने हाथ में ना लें लेकिन उनसे खरीददारी बंद कर दें । मुझे बताइये कि मैंने क्या गलत कह दिया।”

उन्होंने कहा,‘‘बरहज में कई मुस्लिम सब्जी विक्रेता हैं और मैंने जनता को केवल यही सलाह दी कि घातक वायरस से बचने के लिए उनसे सब्जी ना खरीदें।’’ इसी बीच समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि विधायक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो। सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी विधायक ऐसे समय में भी समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं, भदौरिया ने ये भी कहा कि ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिए और उन्हें जेल भेज देना चाहिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कैंट स्टेशन पर यात्री के पास मिली सात लाख नकदी, पूछताछ कर रही इनकम टैक्स की टीम

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से यात्री के पास से जीआरपी ने सात लाख 66 हजार ...