Breaking News

राहुल गांधी की राह पर तेजस्वी, समाज में फैले नफरत को…

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की राह अपना ली है। यादव ने कहा है कि समाज में फैले नफरत, गुस्सा और द्वेष को सिर्फ प्यार से ही दूर किया जा सकता है।

तंबाकू उत्पादों पर एनसीसीडी लगाने का स्वागत

समाज में नफरत

पटना वीमेंस कॉलेज में नवनिर्मित ऑडिटोरियम के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए यादव ने शुक्रवार को कहा,”समाज में बहुत गुस्सा और नफरत है, जिसका मुकाबला केवल प्यार से किया जा सकता है।” राहुल गांधी ने हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा पूरी की है। इस यात्रा में वह लोगों से नफरत और गुस्सा के बदले प्यार बांटने की अपील करते दिखे थे।

धर्म और जाति से ऊपर उठने का आह्वान करते हुए तेजस्वी ने कहा कि कुछ लोग उन्हें ‘जातिवादी’ कहते हैं। उन्होंने कहा, “अगर मैं जातिवादी होता, तो मैं कैथोलिक ईसाई से शादी नहीं करता।”

रिपोर्ट के मुताबिक, रविशंकर प्रसाद को अपना अभिभावक बताते हुए तेजस्वी ने बीजेपी सांसद से अनुरोध किया कि वह केंद्र सरकार के सामने पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी दिलाने की मांग रखें। उन्होंने कहा, “मैं फिर से याद दिला रहा हूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध कर चुके हैं। इसलिए, कृपया पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाएं।”

तेजस्वी ने रविशंकर प्रसाद को पुराने दिनों की याद दिलाते हुए कहा,”आखिरकार, आप पहली बार अपनी पत्नी से इसी कॉलेज में मिले थे। इसलिए, पटना वीमेंस कॉलेज चाहता है कि आप [रविशंकर] पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलवाएं।”

मंच पर उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद भी थे, जो पटना से सांसद भी हैं। तेजस्वी ने कहा, “हमें धर्म और जाति से ऊपर उठना होगा। यह संविधान ही है जो देश को चलाता है। कोई भी धर्म हमें लड़ने के लिए नहीं कहता है। आज समाज में तनाव है, गुस्सा है और सब जगह जहर है। इसका मुकाबला सिर्फ प्यार से किया जा सकता है।”

About News Room lko

Check Also

सीएम योगी बोले- धर्म के आधार पर आरक्षण देने वालों को बेनकाब करना जरूरी, हाईकोर्ट के फैसले का किया स्वागत

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओबीसी-मुस्लिम आरक्षण को लेकर आए कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले का ...