Breaking News

पाकिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान आतंकी हमला, अफरीदी को बचाया गया सुरक्षित

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में रविवार को बम-विस्फोट से सनसनी मच गई. इस आतंकी हमले के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम और  दिग्गज शाहिद अफरीदी समेत शीर्ष पाकिस्तानी क्रिकेटरों को सुरक्षा के लिए ड्रेसिंग रूम ले जाया गया. ये सभी खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-2023) का एक एग्जीबिशन मैच खेलने के लिए क्वेटा में थे.

आतंकी हमला

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव कार्य पूरा हो गया है. घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली. बयान में कहा गया कि सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था.

पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच एक प्रदर्शनी मैच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा आयोजित किया गया था. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जैसे ही धमाका हुआ, ऐहतियात के तौर पर मैच रोक दिया गया और खिलाड़ियों को कुछ देर के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. बाद में मैच बहाल हो गया.’ मैच के लिए मैदान खचाखच भरा था.

क्वेटा के नवाब अकबर बुगती स्टेडियम से कुछ मील की दूरी पर रविवार को आतंकी हमला हुआ. इसके बाद सुरक्षा के लिए पाकिस्तान के दिग्गज शाहिद अफरीदी और मौजूदा कप्तान बाबर आजम को ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. ये खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का एक प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे जिसे इस धमाके के बाद कुछ देर के लिए रोक दिया गया. यह विस्फोट पुलिस लाइंस क्षेत्र में हुआ जिसमें पांच लोग घायल हो गए.

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...