Breaking News

यूपी में आजादी के जश्न पर आतंकियों की नजर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त को आजादी का पर्व मनाने के लिये आमजन में उत्साह का माहौल है,वहीं खुफिया विभाग को मिले इनपुट के अनुसार स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी प्रदेश में कोई बड़ी वारदात करने के लिये साजिश रच रहे हैं। वहीं यूपी पुलिस आजादी के जश्न में किसी भी प्रकार की खलल और किसी तरह के हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के प्रबंध बेहद कड़े कर दिये हैं।

देश का राजनैतिक स्वार्थ के लिए किया गया बंटवारा- योगी

यूपी में आजादी के जश्न पर आतंकियों की नजर

डायरेक्टर जनरल पुलिस प्रशांत कुमार ने अपने मताहतों को पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर आतंकी व अन्य संगठनों की गतिविधियों तथा बाहर से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया है। रेल, सड़क व हवाई आवागमन पर विशेष सतर्कता बरती जायेगी। पुलिस अधिकारी सुरक्षा ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों की स्वयं ब्रीफिंग करेंग और खुद भी फील्ड में रहकर फुट पेट्रोलिंग करेगे।

प्रिसिंपल साहब बच्चों का भविष्य बनाने की बजाये पकड़ा रहे थे नकल की पर्चियां

डीजीपी ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में तिरंगा यात्रा, प्रभात फेरी, झांकी व अन्य प्रमुख आयोजनों के दौरान चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा के साथ ही यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती का निर्देश दिया है। इसी के साथ गहा है कि प्रमुख कार्यक्रमों से पूर्व एंटी सेबोटाज चेकिंग अवश्य कराई जाए।

            अजय कुमार

सभी कार्यक्रम स्थलों पर विशेषकर प्रवेश व निकास द्वारों पर खास सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश भी दिया गया है। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डा, मॉल, बाजार, होटल, धर्मशाला, गेस्ट हाउस, धार्मिक व अन्य प्रमुख स्थलों पर प्रभावी चेकिंग के साथ ही सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन के माध्यम से निगरानी कराई जायेगी। प्रशांत कुमार ने कहा संदिग्धों पर कड़ी नजर रहे। प्रदेश में प्रवेश के मार्गों पर तथा सभी जिलों में कड़ी चेकिंग की जाए।

ड्रोन व अन्य मानव रहित विमानों की उड़ानों पर सतर्क दृष्टि रखी जाए। वहीं स्कूल व कॉलेज के आसपास भी पर्याप्त सुरक्षा व यातायात व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा, खुफिया तंत्र को सक्रिय कर राष्ट्र व समाज विरोधी गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रहे। संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल व यूपी 112 की पीआरवी मुस्तैद की जाए। सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी किए जाने तथा किसी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध तत्काल कड़ी कार्रवाई किए जाने का निर्देश भी दिया है।

About Samar Saleel

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...