Breaking News

देव दीपावली को दिव्य व भव्य बनाने में जुटा प्रशासन, मैदान में उतरे अफसर

वाराणसी। देव दिवाली को दिव्य व भव्य बनाने में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। शनिवार की सुबह अधिकारी मैदान में उतरे। राजघाट से लेकर दशाश्वमेध घाट तक का जायजा लिया। उन्होंने साफ-सफाई, लाइटिंग व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

👉संविधान दिवस पर मोहनलालगंज लोकसभा में नागरिकों के मौलिक अधिकार और उनके कर्तव्यों की लगाई जायेगी पाठशाला

काशी में 27 नवंबर की शाम देव दीपावली मनाई जाएगी। इस दौरान घाटों पर 12 लाख दीये जलाए जाएंगे। इसमें एक लाख दीये गोबर से होंगे। इसको लेकर प्रशासनिक अमला पहले से ही तैयारी में जुटा है।

देव दीपावली को दिव्य व भव्य बनाने में जुटा प्रशासन, मैदान में उतरे अफसर

शनिवार की सुबह अपर पुलिस आयुक्त एस चनप्पा, डीसीपी काशी जोन रामसेवक गौतम, एडीसीपी काशी जोन चंद्रकांत मीणा, एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय, एसीपी कोतवाली अमित पांडेय ने पुलिस बल के साथ घाटों का जायजा लिया। इस दौरान घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था व अन्य इंतजाम देखे। पुलिसकर्मियों को पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

👉हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मिलेगी भरपूर मदद: योगी आदित्यनाथ

काशी की दिव्य व भव्य देव दीपावली देखने के लिए लाखों की तादाद में लोग घाटों पर उमड़ते हैं। बाहर से आने वाले सैलानियों की संख्या भी अच्छी-खासी होती है। इस बार भी सैलानियों की भीड़ उमड़ेगी।

बनारस में होटल, लाज में कमरों की बुकिंग लगभग फुल हो चुकी है। भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। वहीं सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...