Breaking News

इस्लामी नारे लगाकर बीटेक के छात्र ने बस कंडक्टर की काटी गर्दन, पिता ने सीएम योगी से लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को बीटेक छात्र द्वारा इस्लामी नारे लगाते हुए चापड़ से एक बस कंडक्टर पर हमला किया गया था। इस हमले में पीड़ित की गर्दन काटने की कोशिश की गई थी। इस जानलेवा हमले में घायल इलेक्ट्रिक सिटी बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में चल रहा है।

👉हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मिलेगी भरपूर मदद: योगी आदित्यनाथ

घायल कंडक्टर एसआरएन अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती हैं, जहां उसकी हालत में सुधार हो रहा है। इस बीच कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के पिता राम शिरोमणि विश्वकर्मा ने योगी सरकार से आरोपी बीटेक छात्र लारेब हाशमी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

घायल कंडक्टर के पिता राम शिरोमणि और मां फूलपती देवी भी अस्पताल में मौजूद हैं और परिवार के इकलौते चिराग के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। गरीब और बेबस पिता ने बेटे के इलाज के लिए योगी सरकार से मदद की गुहार लगाई है। राम शिरोमणि ने पीएम मोदी और सीएम योगी के राज में न्याय की उम्मीद जताई है। हरिकेश विश्वकर्मा फूलपुर तहसील के प्रतापपुर के सेमरी गांव के रहने वाले हैं।

इस्लामी नारे लगाकर बीटेक के छात्र ने बस कंडक्टर की काटी गर्दन, पिता ने सीएम योगी से लगाई गुहार

बता दें कि यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्र लारेब हाशमी असवा हाजीगंज सोरांव का रहने वाला है। लारेब हाशमी हर दिन फाफामऊ से इलेक्ट्रिक सिटी बस से इंजीनियरिंग कॉलेज आता-जाता था।

बस के किराए को लेकर कुछ दिन पहले सिटी बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा से लारेब हाशमी की झड़प हुई थी। शुक्रवार को भी आरोपी छात्र फाफामऊ से बस में सवार हुआ था। इस दौरान एक बार फिर से किराए को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद बैग से चापड़ निकालकर उसने बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर हमला कर दिया।

👉देव दीपावली को दिव्य व भव्य बनाने में जुटा प्रशासन, मैदान में उतरे अफसर

चापड़ के हमले में बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के गले और हाथ में गंभीर चोटें आईं, जिससे वह लहूलुहान हो गया। तत्काल पुलिस ने हरिकेश को इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसकी सेहत में सुधार हो रहा है।

वहीं आरोपी बीटेक छात्र लारेब हाशमी की निशानदेही पर हथियार बरामद करने के दौरान देर शाम मुठभेड़ हो गई थी।जवाबी फायरिंग में लारेब हाशमी के पैर में गोली लगी है। पुलिस इस मामले में पिता राम शिरोमणि विश्वकर्मा की तहरीर पर औद्योगिक थाने में जानलेवा हमले के आरोप में आईपीसी की धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रही है।

👉संविधान दिवस पर मोहनलालगंज लोकसभा में नागरिकों के मौलिक अधिकार और उनके कर्तव्यों की लगाई जायेगी पाठशाला

वहीं आरोपी छात्र ने जिस तरह से हमले के बाद धार्मिक नारे लगाए थे और उसने गिरफ्तारी से पहले अपना एक वीडियो भी वायरल किया है। उसको लेकर प्रयागराज पुलिस कमिश्नर ने एक राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर दी है, जो कि पूरे मामले में विस्तृत जांच पड़ताल कर रही है।

देर रात ही पुलिस की एक टीम आरोपी के घर असवा हाजीगंज सोरांव पहुंच गई थी।इसके अलावा आरोपी छात्र के आतंकी कनेक्शन होने की आशंका को देखते हुए खुफिया एजेंसियां भी इस मामले में अलर्ट हो गई हैं।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...