Breaking News

फर्जी तरीके से केसीसी लोन लेने के मामले में इस बैंककर्मी का पर्दाफाश, मुकदमा दर्ज

फर्जी तरीके से केसीसी लोन लेने के मामले में हाथरस जंक्शन पुलिस ने बैंक कर्मी सहित कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। ज्ञात हो कि जंक्शन स्थित केनरा बैंक में यह फ्राड हुआ था। पिछले साल लोन माफी के दौरान इस फ्राड की जानकारी हुई, जिसके बाद बैंक प्रबंधक ने मुकदमा दर्ज कराया था।

आपको बता दें कि हाथरस जंक्शन के गांव मोहारी के रहने वाले राजीव सिंह के नाम पर सितंबर 2011 में लोन हुआ था। राजीव का खाता केनरा बैंक में था, लेकिन उन्हें इस लोन की जानकारी नहीं थी। पिछले साल सरकार ने एक लाख तक के लोन माफी की घोषणा की। इसके बाद बैंक से राजीव को फोन पर लोन माफी की सूचना दी गई। इस पर राजीव हैरान रह गए। उन्होंने किसी भी तरह के लोन लेने की बात से इंकार किया। इसके बाद वे बैंक भी गए और लिखित में दिया कि उन्होंने कोई लोन नहीं लिया है।

इस पर 28 मार्च 2018 को तत्कालीन बैंक प्रबंधक विवेकानंद मिश्रा ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुकदमा लिखवाने वाले प्रबंधक का स्थानांतरण अब अरुणाचल प्रदेश हो चुका है, जिसकी वजह से यह विवेचना बीच में ही लटक गई। अधिकारियों की सख्ती पर अब पुलिस इस केस में सक्रिय हुई है। एक सप्ताह से मामले में गहनता पूर्वक छानबीन की जा रही है।

जंक्शन पुलिस केनरा बैंक पहुंची। यहां चपरासी से लेकर प्रबंधक से पूछताछ की गई। इसके बाद कुछ लोगों को शक पर हिरासत में लिया गया। वहीं बाहर के भी कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं। केसीसी एकाउंट के परिचायक को भी पुलिस ने पकड़ा है तथा उससे पूछताछ की जा रही है। एसएचओ मनोज शर्मा ने बताया कि जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...