Breaking News

नहीं थम रही Apple और Facebook की लड़ाई, अब FB ने किया ये काम

ऐपल और फेसबुक की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐपल के ऐप स्टोर की नई प्राइवेसी पॉलिसी विरोध कर रही फेसबुक ने अब ऐपल का वेरिफिकेशन ब्लू टिक हटा दिया है. हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि ये फैसला किस वजह से लिया गया है, क्योंकि ऐपल के इंस्टाग्राम पेज पर अभी भी ब्लू टिक लगा हुआ है.

नई प्राइवेसी पॉलिसी का इसलिए हो रहा विरोध
ऐपल के नए प्राइवेसी पॉलिसी के तहत ऐपल के एप स्टोर से किसी एप को डाउनलोड करने से पहले ही उस एप की प्राइवेसी पॉलिसी आपको मिल जाएगी जिसमें यूजर के डाटा समेत कई महत्वपूर्ण इन्फोर्मेशंस होंगी. इससे यूजर्स को यह भी पता चल जाएगा कि कोई एप आपके किसी डाटा का क्या कर रहा है और किसी फीचर का एक्सेस क्यों ले रहा है. नई पॉलिसी iOS, iPadOS, macOS, watchOS पर लागू होगी. ये पॉलिसी ऐपल के इनहाउस एप्स पर भी लागू की जाएगी.

ये है फेसबक का विरोध
ऐपल की नई प्राइवेसी पॉलिसी का ही फेसबुक विरोध कर रहा है और व्हाट्सएप ने भी इसे पक्षपातपूर्ण बताया है. व्हाट्सऐप का कहना है कि थर्ड पार्टी एप के लिए न्यूट्रिशन लेबल है लेकिन जो पहले से ही आईफोन में इंस्टॉल हैं उन ऐप्स का क्या होगा. ऐपल ने ये साफ किया है कि नया नियम थर्ड पार्टी ऐप और ऐपल की ऐप्लीकेशंस पर भी लागू होगा.

About Ankit Singh

Check Also

सस्ता हुआ कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर; तेल कंपनियों ने 30 रुपये घटाए दाम

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भी बदलाव किया गया है। तेल विपणन कंपनियों ...