Breaking News

‘द बियर’ और ‘बेबी रेनडियर’ ने लूटी महफिल, चार प्रमुख श्रेणी में जीता एमी पुरस्कार

76वें एमी पुरस्कार का आयोजन लॉस एंजिल्स के डाउनटाउन स्थित पीकॉक थिएटर में किया गया, जहां अलग-अलग श्रेणियों में विजेताओं को सम्मानित किया गया। पुरस्कार समारोह में ‘द बियर’ और ‘बेबी रेनडियर’ सीरीज का जलवा देखने को मिला है। दोनों ने चार-चार श्रेणी में पुरस्कार जीते हैं।

एबन मॉस-बचराच ने ‘द बियर’ कॉमेडी सीरीज में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का खिताब जीता है। इसी सीरीज के लिए जेरेमी एलन व्हाइट ने सर्वश्रेष्ठ मुख्य अभिनेता और लिजा कोलोन-जायस ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। क्रिस्टोफर स्टोरर को कॉमेडी सीरीज के लिए उत्कृष्ट निर्देशक के एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ‘द बियर’ को 23 नामांकन मिले थे और इसने चार प्रमुख श्रेणियों के पुरस्कार अपने नाम किए।

‘बेबी रेनडियर’ के लिए रिचर्ड गैड को सीमित या संकलन सीरीज या फिल्म श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब मिला। इसी शैली में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ लेखन का एमी पुरस्कार जीता। जेसिका गनिंग ने सीमित या संकलन श्रृंखला या फिल्म श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। ‘बेबी रेनडियर’ को सर्वश्रेष्ठ सीमित या संकलन सीरीज का भी पुरस्कार मिला।

अवॉर्ड जीतने के मामले में ‘शोगन’ सीरीज भी पीछे नहीं रही। इसने भी चार पुरस्कार जीते। इसने सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज का पुरस्कार जीता। एना सवाई ने ड्रामा सीरीज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और हिरोयुकी सनाडा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। खास बात ये है कि एना सवाई और हिरोयुकी सनाडा एमी पुरस्कार जीतने वाले पहले जापानी अभिनेता हैं। ‘शोगन’ के लिए फ्रेडरिक ई.ओ. टोये ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का पुरस्कार अपने नाम किया।

About News Desk (P)

Check Also

राखी सावंत ने घर बेचकर बनाया था ‘परदेसिया’ का म्यूजिक वीडियो, फराह बोलीं- तू पागल है क्या?

राखी सावंत (Rakhi Sawant) अपने ह्यूमर के साथ कभी किसी प्रशंसक का मनोरंजन करने से ...