Breaking News

आज का राशिफल: 16 सितम्बर 2024

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आपके मनमाने व्यवहार के कारण परिवार के सदस्य थोड़ा परेशान रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरे नौकरी का ऑफर आने की संभावना है। आपकी माताजी अपनी किसी पुराने समस्या को लेकर परेशान रहेंगी, जिसके लिए आपको किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी। आपको अपनी जिम्मेदारियो में ढील देने से बचना होगा। दांपत्य जीवन में खुशियां रहेगी।
वृष राशिः आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपको अपने काम में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। नौकरी में भी आपको कोई अच्छा पैकेज मिलने की संभावना है, जिस कारण आप नौकरी बदलने का प्रयास करेंगे। आप दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों का अपने साथी से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। आपको किसी संपत्ति संबंधित बंटवारें मे बहुत ही सोच समझकर बोलना होगा।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको कमाई के नए-नए अवसर मिलेंगे। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। परिवार में यदि किसी सदस्य के स्वास्थ्य में समस्या चल रही है, तो आप उसे नजरअंदाज ना करें। आपके पिताजी आपसे नाराज रहेंगे। आपसे कोई गलती होने से आपकी समस्याएं बढ़ेंगी। आपको कार्य क्षेत्र में कुछ नया सीखने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपको कुछ बेवजह के खर्चे को लेकर परेशान रहेगे।
कर्क राशि:
आज आपको कोई जोखिम उठाने से बचना होगा। आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप अपने बिजनेस को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आपको कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है, लेकिन आपका कोई शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। आपकी सुख सुविधाओं में इजाफा होगा। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य मे गिरावट आ सकती है, जिन पर आपको अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ेगा। आप अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें।
सिंह राशि: 
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए कुछ नया सीखने के लिए रहेगा। आपको आय के नए-नए स्रोत मिलेंगे। आप अपने बिजनेस में भी कोई बदलाव कर सकते हैं। आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आप अपनी ऊर्जा को सही काम में लगाएं, तो बेहतर रहेगा। कोई आपको बदलने से चलने की कोशिश कर सकता है लेकिन उनके कहने में आकर आप कोई बड़ा जोखिम न उठाएं। आपका खर्च बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन में मेल बना रहने के कारण आप खुश रहेंगे।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको धन संबंधित कोई समस्या चली आ रही थी, तो वह दूर होगी। आप किसी से धन उधार लेने के बारे में न सोचें। आप किसी काम को यदि दूसरों के भरोसे छोड़ेंगे, तो उसमें आपको समस्या आ सकती है। आपका मित्र आपकी किसी बात को लेकर नाराज रहेगा। जीवनसाथी आपके कामों में आपका पूरा साथ देंगे। आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी भरा रहने वाला है। राजनीति की ओर कदम बढ़ा रहे लोगों को अपने आसपास रह रहे लोगों से थोड़ा सावधान रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आपके बॉस आपके काम से खुश रहेंगे। परिवार में आपको पारिवारिक समस्याओं को मिल बैठकर दूर करने की आवश्यकता है। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप बिना सोचे समझे किसी से धन को लेकर कोई वादा ना करें।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। आपको जीवनसाथी की ओर से कोई मनपसंद गिफ्ट मिल सकता है। परिवार में किसी सदस्य को नौकरी के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। आप अपने व्यवहार से अपने आसपास रह रहे लोगों को खुश रखेंगे। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खो गई थी, तो वह आपको मिल सकती है। आप कार्यक्षेत्र में योजनाओं को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आप बेवजह की कोई टेंशन ना लें, नहीं तो आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपकी यश व कीर्ति बढ़ेगी। विद्यार्थी अपने ज्ञान को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। ससुराल पक्ष उनका कोई व्यक्ति आपके और जीवनसाथी के बीच कोई वाद विवाद खड़ा कर सकता है। आपकी जल्दबाजी के कारण आपसे कोई गलती होने की संभावना है। आप अपने घर के साथ-साथ रख रखाव पर पूरा ध्यान देंगे। आप अपनी सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, क्योंकि उसमें उतार चढ़ाव रहने के कारण आपको काम करने में समस्या आएगी।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए लेनदेन में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपके शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। यदि आपका धन कहीं अटका हुआ था, तो उसके आपको मिलने की पूरी संभावना है। आपके जीवन साथी यदि आपसे किसी बात को लेकर नाराज चल रहे हैं, तो आप उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करें। आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर कोई बड़ा निवेश करने की तैयारी कर सकते हैं। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से कोई सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है।
कुंभ राशिः 
आज आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर आपके काम में आपका पूरा साथ देंगे। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम व स्नेह बनाए रखें। आप किसी रचनात्मक कार्य में आगे बढ़ सकते हैं। विद्यार्थियो को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देना होगा। आप कार्यक्षेत्र में किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें। आपके विरोधी आपके काम में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे। आपने यदि जीवनसाथी से कोई बात छुपा रखी थी, तो वह उनके सामने उजागर हो सकती है।
मीन राशिः 
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मंगलमय रहने वाला है। आपकी संतान को पढ़ाई के लिए कहीं कोई स्कॉलरशिप आदि मिलने की संभावना है। कारोबार में आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, क्योंकि आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। आप किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले माता-पिता की राय अवश्य लें। आपको बाहर के खान-पान पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है, नहीं तो आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...