Breaking News

लापता हुए मासूम मौसेरे भाई-बहन का मिला शव, हड़कंप

शिवगढ़/रायबरेली। शिवगढ़ थाना के निहाल खेड़ा मजरे सूरजपुर से बुधवार की शाम 4 बजे आश्चर्यजनक तरीके से लापता हुए मासूम मौसेरे भाई-बहन का शव बृहस्पतिवार की सुबह 9 बजे गांव से एक किलोमीटर की दूरी पर नाले में उतराता पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चों के शवों को नाले से बाहर निकालकर पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक नाना की संपत्ति भी हो सकती है मौत का कारण शिवगढ़ थाना क्षेत्र के निहाल खेड़ा मजरे सूरजपुर की रहने वाली वृद्धा कलावती पत्नी सत्रोहन बुधवार की शाम 4 बजे अपने 7 वर्षीय नाती शिवा पुत्र नरायण व 5 वर्षीय नातिन सुंदरी पुत्री शिवशंकर के साथ गांव में स्थित दिनेश यादव की पालेश्वर पर धान कुटाने गई थी। धान कुटाने में देरी लगने की सम्भावना के चलते नानी कलावती ने नाती शिवा और नातिन सुन्दरी को घर भेज दिया। किन्तु दोनों बच्चे घर पहुंचने से पहले ही रास्ते से लापता हो गए।

जब शाम को नानी कलावती धान कुटाकर घर पहुंची और पति सत्रोहन से बच्चों के विषय में पूछा तो उसने बताया कि बच्चे घर नहीं आए। जिसके बाद कलावती गांव में बने अपने दूसरे घर में जाकर मृतका सुंदरी मां केतकी से पूछा तो उसने भी बताया कि शिवा और सुन्दरी घर नही आए हैं। जिसके बाद परिजनों के साथ ग्रामीणों ने पहले तो गांव में तलाशा जब बच्चे गांव में नहीं मिले तो परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही आस-पास के गांवों में बच्चों की तलाश शुरू कर दी। रात से लेकर सुबह पौने 9 बजे तक परिजन, ग्रामीण और पुलिस बच्चों को तालाब, पोखरों, खेतों और बागों में इधर-उधर तलाश रहे थे किंतु बच्चों का कहीं पता नहीं चला।

सुबह 9 घास काटने गए गांव के ही एक किसान ने बच्चों को नाले में उतराता देखकर चीखते चिल्लाते हुए ग्रामीणों को आवाज लगाई। कुछ ही देर में ग्रामीणों का घटनास्थल पर मजमा लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी रामकिशोर सिंह,एसडीएम सविता यादव ने घटनास्थल और पालेसर बारीकी से निरीक्षण किया। एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव ने परिजनों से पूछताछ करते हुए कहाकि शव पीएम के लिए भेजा गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

झूठे मुकदमे में जेल भेजने के आरोप में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ/रामपुर। एक झूठे मामले में जेल भेजने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *