Breaking News

चिता पर लिटाते ही हिलने लगा शव, परिजन शव लेकर पहुंचे अस्पताल

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक दंग करने वाला मामला सामने आया है। एक व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद परिजन उसका अंतिम संस्कार के लिए श्मशानघाट पहुंचे। अंतिम संस्कार के दौरान जो हुआ उसे देखकर लोग दंग रह गए।

👉कोलेटोट्रिकम सियामेंस: हल्दी के लिए एक नया खतरा

प्राप्त जानकारी के अनुसार‌ शहर कोतवाली क्षेत्र के शंभु नगर मोहल्ला के रहने वाले 76 वर्षीय वृंदावन की मौत हो गई थी। अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन शव लेकर श्मशानघाट पहुंचे।अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू हो गई।

चिता पर लिटाते ही हिलने लगा शव परिजन शव लेकर पहुंचे अस्पताल

शव को चिता पर भी रख दिया। इसी दौरान वृंदावन के होंठ और गाल हिलने लगे। इसे देखकर परिजनों को शरीर मे जान होने का शक हुआ। आनन-फानन परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।वहां डॉक्टरों ने चेकअप किया और मृत घोषित कर दिया।

👉मणिपुर में उग्रवादी गिरफ्तार, कारतूस और विस्फोटक बरामद

वृंदावन के बड़े बेटे ने बताया कि पिता को 3 दिन से बुखार आ रहा था। इलाज चल रहा था, लेकिन शुक्रवार रात पिता ने दम तोड़ दिया। दाह संस्कार के लिए श्मशानघाट ले गए थे।तभी शरीर में हलचल दिखी। इस कारण अस्पताल लेकर आए थे।

इस मामले में जिला अस्पताल के अपर चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि किसी भी व्यक्ति की मौत होने पर शरीर का तापमान धीरे-धीरे घटता है। इस कारण मांसपेशियां हलचल करती रहती हैं। ऐसा कई बार देखा गया है। शरीर में हलचल देखकर परिजनों ने समझा कि वो जीवित हैं। मगर उनकी मौत हो चुकी थी।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...