Breaking News

मुख्य सचिव ने विशेष सचिवों संग की बैठक, कहा- विभाग में कुछ नया करने का लक्ष्य करें निर्धारित

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने योजना भवन में उत्तर प्रदेश सचिवालय में तैनात समस्त विशेष सचिवों के साथ बैठक की। इस दौरान मुख्य सचिव ने विशेष सचिवों को प्रेरित करते हुए कहा कि जिस विभाग में तैनात हैं, उस विभाग में कुछ नया करने का लक्ष्य निर्धारित करें। विभाग को और बेहतर बनाने का प्रयास करें। अन्य राज्यों के बारे में अध्ययन कर उत्तर प्रदेश में क्या नया कर सकते हैं, इसपर विचार-विमर्श करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है। मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश को और बेहतर बनाने के लिए निरन्तर प्रयास कर रहे हैं। इसमें सभी की भागीदारी महत्वपूर्ण हैं। आप सभी लोगों को सुपर एक्टिव होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शासकीय कार्यों में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से #डिजिटलीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुये मानव संपदा पोर्टल शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी विशेष सचिवों को भी मानव संपदा पोर्टल की ट्रेनिंग दिलायी जाये।

48,500 साल पुराना वायरस फिर से जिंदा, वैज्ञानिकों ने जताई महामारी की आशंका

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेहतर माहौल है। सभी अधिकारी पूर्ण मनोयोग एवं ईमानदारी से कार्य करें। अपने कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई भी हो सकती है। बैठक में अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन हेमन्त राव, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक डॉ देवेश चतुर्वेदी समेत अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के आर्थिक सहयोग से नेपाल मैं शिक्षा के मंदिरों की बड़ रही संख्या

काठमांडू। नेपाल के दार्चुला जिले के शैल्याशिखर नगर पालिका क्षेत्र में भारत की वित्तीय सहायता ...