Breaking News

इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (IMS) में आधारभूत सुविधाओं की कुलपति प्रो. राय ने समीक्षा की

कुलपति ने नए सत्र के प्रवेश व अवस्थापना सुविधाओं के सुधार एवं और सुदृढ किये जाने के निर्देश दिए। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन ने….

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने, शनिवार्र को, विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर में इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (IMS) में आधारभूत सुविधाओं की समीक्षा की।

इस बैठक में अभियांत्रिकी संकाय के प्रोफ़सर इंचार्ज प्रो आर॰एस॰ गुप्ता, OSD व्यापार प्रबंधन संस्थान प्रो विनीता काचर, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन तथा अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (IMS) में आधारभूत सुविधाओं की कुलपति प्रो. राय ने समीक्षा की

प्रो राय ने नए सत्र के प्रवेश व अवस्थापना सुविधाओं के सुधार एवं और सुदृढ किये जाने के निर्देश दिए। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि परिसर मे शैक्षणिक सुविधाओं को सुदृढ करने के क्रम में निम्न निर्णय लिए गए हैं :

1. IMS में नया विडीओ कॉन्फ़्रेन्सिंग सेटअप के साथ बोर्ड रूम की स्थापना की जाएगी।

2. IMS की लाइब्रेरी का उच्चीकरण किया जाएगा।

3. अभियांत्रिकी संकाय में शुरू किए गए नए ArtificiaI Intelligence पाठ्यक्रम को योजनाबद्घ तरीके से अपग्रेड किया जाएगा।

4. सिविल इंजिनीरिंग की प्रयोगशाला को कंसलटेंसी के लिए उपयुक्त बनाने के लिए विशेषज्ञों के साथ विमर्श किया गया और इसके अनुसार लैब में जल्द ही परिवर्तन किए जाएँगे।

इसके अतिरिक्त माननीय कुलपति ने इंस्टिट्यूट ऑफ़ फ़ार्मसूटिकल साइन्सेज़ में बन रही नई लैबों का निरीक्षण भी किया और इन छः लैबों का शीघ्र ही उद्घाटन करने पर सहमति बनी।

About reporter

Check Also

बड़ी खबर : मथुरा की ईदगाह मस्जिद सील करने की उठी मांग, ज्ञानवापी मामले का दिया हवाला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ज्ञानवापी विवादित ढाँचे में शिवलिंग मिलने के बादवाराणसी ...