Breaking News

25 सेक्स वर्कर्स की बेटियों की जिम्मेदारी उठाएंगे सांसद गौतम गंभीर

जाने-माने पूर्व क्रिकेटर और ईस्ट दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर दिल्ली की सेक्स वकर्स की बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए एक नई पहल करने जा रहे हैं. जीबी रोड एरिया में काम करने वाली 25 सेक्स वर्कर्स की बेटियों की आगे की शिक्षा, स्वास्थ्य और उनके जीवन यापन से जुड़ी सभी जरूरतों का पूरा ख्याल अब गौतम गंभीर और उनके द्वारा चलाई जाने वाली संस्था के द्वारा रखा जाएगा. इस मुहिम को पंख नाम दिया गया है, जिसे शुक्रवार को लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए 10 बच्चियों का चयन भी कर लिया गया है, जबकि 15 और बच्चियों को चुनने का काम जारी है.

इस मुहिम को शुरू करने के मकसद के बारे में बताते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति को एक अच्छी जिंदगी जीने का हक है. हमारा यही प्रयास है कि इन बच्चियों को भी अपने सपनों को पूरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा नए अवसर मिल सकें. हम उन्हें वही अवसर दिलाने की कोशिश कर रहे हैं. अभी हमने जिन 10 बच्चियों को सिलेक्ट किया है, वो इस नए शिक्षा सत्र से अलग-अलग सरकारी स्कूलों में पढ़ेंगी. हम उनके स्कूल की फीस, उनकी यूनिफॉर्म, बुक्स और स्टेशनरी, खान-पान और स्वास्थ्य का पूरा खर्च उठाएंगे. साथ ही उनकी काउंसिलिंग भी की जाएगी, ताकि वे खुद को इसी समाज का हिस्सा समझ सकें और निडर होकर आगे बढ़ सकें.

गंभीर ने बताया कि ये लड़कियां अभी दिल्ली के शेल्टर होम्स में रह रही हैं, लेकिन उनकी पहचान गुप्त रखी जा रही है. अगले शिक्षा सत्र तक कुल 25 लड़कियों को शामिल करने का लक्ष्य है. इसके तहत 5 से लेकर 18 साल तक की लड़कियों को काउंसिलिंग के माध्यम से सशक्त बनाने की कोशिश की जाएगी, ताकि वे अपनी पढ़ाई बीच में ना छोड़ें. गंभीर ने अपील की है कि अगर कोई व्यक्ति इस बच्चियों की मदद के लिए आगे आना चाहता है और उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य, खाने-पानी आदि की जरूरतों के लिए आर्थिक सहयोग करना चाहता है, तो इस पहल से जुड़ सकते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...