Breaking News

अंडे और चीनी का कॉम्बिनेशन सेहत के लिए हो सकता हैं बेहद खतरनाक, देखिए

नाश्ते से लेकर लंच में लोग अंडा खाना पसंद करते हैं. इसकी वजह है कि यह प्रोटीन से भरपूर होता है. अंडा शरीर में एनर्जी के साथ-साथ फिटनेस को भी ठीक रखता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अंडे साथ कई ऐसी चीजें हैं जिनका सेवन नहीं किया जाना चाहिए. क्योंकि इससे कई बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है.

अंडे और चीनी का कॉम्बिनेशन सेहत के लिए खतरनाक माना जाता है।ऐसा इसलिए इन दोनों में ही अमीनो एसिड मौजूद होता है। जिसके अधिक सेवन से ब्लड में क्लॉटिंग की समस्या पैदा हो सकती है। इस वजह से भूलकर भी अंडे के साथ चीनी का सेवन न करें।

सुबह के नाश्ते में अक्सर लोग अंडे के साथ एक कप गर्म चाय पीना पसंद करते हैं। ऐसा करना आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है। अंडे के साथ चाय का सेवन आपके पाचन पर बुरा असर डालकर आपको कब्ज की समस्या पैदा कर सकता है।

अंडा और पनीर दोनों प्रोटीन के बेहतर स्रोत हैं, लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए कि अंडा और पनीर को एक साथ या बाद में न खाएं क्योंकि इससे आपकी पाचन क्रिया बिगड़ सकती है.

डॉक्टरों की मानें तो रोजाना दूध का सेवन सेहत को अच्छा बनाए रखने में मदद करता है। लेकिन आप अगर सोया मिल्क का सेवन करते हैं तो भूलकर भी अंडे के साथ इसका सेवन न करें। ऐसा करने से आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...