Breaking News

सामुदायिक शौचालय को दबंगों ने तोड़ा, किया कब्जा

औरैया। विकासखंड औरैया क्षेत्र की ग्राम पंचायत भरसेन में आधा दर्जन नामजद लोगों ने ग्राम पंचायत की जगह में बने सामुदायिक शौचालय को तोड़कर विस्तार कर दिया। इसके साथ ही कब्जा कर लिया। ग्रामीणों के कहने पर वह लोग लड़ाई झगड़ा पर आमादा हो गये। ग्राम पंचायत अधिकारी ने कोई  संज्ञान नहीं लिया। वही कहा कि यदि वर्तमान प्रधान चाहेंगे तो कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन मूकदर्शक व तमाशाई बना हुआ है। सामुदायिक शौचालय तोड़े जाने को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।

विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत भरसेंन में आधा दर्जन दबंगों ने ग्राम पंचायत की जगह पर बने सामुदायिक शौचालय को बेलचा एवं हथौड़ा आदि से तोड़कर बिस्मार करते हुए कब्जा कर लिया। इसके साथ ही उन लोगों ने कई कुंतल सरिया भी अपने कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों ने जब सामुदायिक शौचालय तोड़े जाने का विरोध किया, तो दबंग लड़ाई झगड़ा एवं मारपीट पर आमादा हो गये। ग्रामीणों ने जब ग्राम पंचायत अधिकारी नृपेंद्र यादव से इस आशय की शिकायत की तो उन्होंने कहा कि यदि वर्तमान ग्राम पंचायत प्रधान चाहेंगे तो उपरोक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सामुदायिक शौचालय तोड़े जाने को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। प्रशासनिक अधिकारियों ने अभी तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। वह मूकदर्शक व तमाशाई बने हुए हैं। ग्रामीणों ने उपरोक्त नामजद दबंगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है। उपरोक्त आशय की जानकारी लेने के लिए जब वर्तमान प्रधान अनिल पाल से दूरभाष के माध्यम से बात करनी चाही, तो उनका मोबाइल नंबर कवरेज क्षेत्र से बाहर जाता रहा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...