Breaking News

सभी महिलाएं अपना और अपने घर वालों का टीकाकरण अवश्य कराएं : रंजना शुक्ला

औरैया। जिले में बुधवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य रंजना शुक्ला ने चिकित्सालयों का निरीक्षण कर अस्पताल में कोविड प्रोटोकाॅल का अनुपालन कराने तथा महिला वार्डों, कपड़ों, शौचालयों की साफ-सफाई और बेहतर तरीके से कराने के निर्देष दिये साथ ही जिले की सभी महिलाओं से अपील की कि वह अपना तथा अपने घर वालों का टीकाकरण अवश्य कराएं तथा टीकाकरण के बारे में फैली अफवाहों एवं झूठी खबरों पर विश्वास ना करें।

राज्य महिला आयोग की सदस्य रंजना शुक्ला द्वारा बुधवार को जिले के 50 शैय्या अस्पताल, सीएचसी दिबियापुर व बिधूना के महिला वार्ड तथा महिला विंग का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने महिला वार्ड प्रसूता कक्ष, शौचालय एवं अस्पताल की साफ सफाई की स्थिति तथा महिला टीकाकरण की स्थिति की जानकारी ली और अस्पताल में महिलाओं की सुविधाओं के बारे में जाना। सदस्या जिले के अस्पतालों में महिलाओं को दी जाने वाली सुविधाओं से जहां संतुष्ट नजर आई वहीं उनके द्वारा अस्पताल के वार्डों में साफ-सफाई, कपड़ों की स्वच्छता, कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन तथा शौचालय की स्वच्छता और बेहतर तरीके से किए जाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उनके द्वारा जनपद की सभी महिलाओं से अपील की कि वह अपना तथा अपने घर वालों का टीकाकरण अवश्य कराएं तथा टीकाकरण के बारे में फैली अफवाहों एवं झूठी खबरों पर विश्वास ना करें। कोरोना से बचाव हेतु अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु टीकाकरण अति महत्वपूर्ण है।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण का उद्देश्य प्रदेश में महिलाओं की चिकित्सीय स्थिति की जमीनी जानकारी लिए जाने, महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन एवं कोविड काल में गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित महिलाओं को उपलब्ध कराए जा रहे हैं, उपचार व्यवस्था का अनुश्रवण करने तथा कोविड-19 से बचाव हेतु महिलाओं के टीकाकरण की वस्तु स्थिति की जानकारी प्राप्त करना है।

निरीक्षण के समय मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, एसीएमओ डॉ. शशि बाला, जिला प्रोबेशन अधिकारी आवेश कुमार सिंह, महिला कल्याण अधिकारी वंदना शर्मा, जिला समन्वयक अक्षय कुमार तथा 50 शैय्या एवं दिबियापुर व बिधूना के चिकित्सा अधीक्षक भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

सेवा भारती का राहत अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सेवा भारती के माध्यम से कोरोना आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *