Breaking News

कांग्रेस ने PM मोदी को लिखा पत्र, भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को ‘भारत रत्न’ देने की मांग

कांग्रेस ने अमर शहीद भगत सिंह, राजगुर, सुखदेव को भारत रत्न देने की मांग की है। कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर यह मांग की है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर जानकारी दी की उन्होंने भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को भारत देने की मांग करते हुए एक चिट्ठी पीएम मोदी को लिखी है।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में, तिवारी ने कहा है कि भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने ब्रिटिश साम्राज्यवाद के प्रति उनके अविश्वसनीय प्रतिरोध से देशभक्तों की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित किया।

शुक्रवार 25 अक्तूबर को लिखे गए इस पत्र में उन्होंने कहा कि मैं इस तथ्य की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने ब्रिटिश साम्राज्यवाद का पुरजोर विरोध कर देशवासियों को आंदोलन के लिए प्रेरित किया। इसके बाद 23 मार्च, 1931 को तीनों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया।

यदि 26 जनवरी, 2020 को इन तीनों को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाता है तो यह उन्हें औपचारिक रूप से ‘शहीद-ए-आजम’ के सम्मान से सम्मानित करने जैसा होगा।

मोहाली में स्थित चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भी शहीद-ए-आजम भगत सिंह एयरपोर्ट, चंडीगढ़ (मोहाली) है। यह कार्य 124 करोड़ भारतीयों की भावानाओं के अनुरूप और उनके दिल व आत्मा को छूने वाला होगा। इससे पहले, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की बात कह चुके हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...