Breaking News

कैब को लेकर विरोध प्रदर्शन करना कांग्रेस के इस नेता को पड़ा भारी, लगा इतने करोड़ का जुर्माना

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश के तमाम हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी इसे लेकर विरोध जारी है और वहां के ईदगाह मैदान पर जनवरी के आखिर से अभी तक विरोध प्रदर्शन जारी है। मुरादाबाद जिला प्रशासन ने कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी पर छोटा मोटा नहीं बल्कि 1 करोड़ 4 लाख का जुर्माना लगाया है।

मुरादाबाद जिला प्रशासन ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने व धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ चार लाख आठ हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस भेजा है, एसीएम प्रथम ने ये नोटिस जारी किया है।

सबसे ज्यादा जुर्माना राशि इमरान प्रतापगढ़ी पर लगी
नोटिस में इससे सामाजिक सौहार्द को खतरा बताया गया है करीब 144 लोगों को इस तरह का नोटिस जारी किया है जिसमें सबसे ज्यादा जुर्माना राशि इमरान प्रतापगढ़ी पर लगी है।

प्रशासन का कहना है कि कानून व्यवस्था बनाने के लिए प्रशासन की अच्छी खासी राशि लगती है, प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार रुपए के खर्चे का हिसाब लगाकर नोटिस भेजा गया है।

योगी सरकार का रुख पहले से ही है सख्त
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पहले ही कहा था कि सीएए प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान जो भी पहुंचाएगा उसकी वसूली उसी से की जाएगी।

हिंसा में करोड़ों की संपत्ति का नुकसान पहुंचाने वालों को नोटिस भी दिए गए थे, अगर वो नुकसान की भरपाई नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई होगी ऐसा सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाया था, हालांकि चुनाव में वो हार गए थे।

About News Room lko

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...