Breaking News

निर्भया के गुनाहगारों का काउंटडाउन करीब, तिहाड़ प्रशासन ने परिवार से आखिरी मुलाकात के लिए चिट्ठी भेजी

निर्भया के गुनहगार अब अपने अंजाम पर पहुंचने ही वाले हैं। इस बात के संकेत मिलने शुरू हो गए हैं। तिहाड़ प्रशासन ने सभी गुनाहगारों को आखिरी चिट्ठी लिखी है। यह चिट्ठी इनके परिवार से अंतिम मुलाकात के लिए है। इस चिट्ठी के मुताबिक निर्भया के दो गुनाहगार पहले ही अपने परिवार से अंतिम मुलाकात कर चुके हैं। अब बाकी बचे दो गुनाहगारों को यह मौका दिया जाएगा।

तिहाड़ प्रशासन के मुताबिक उन्होने सभी चार दोषियों अक्षय, पवन, मुकेश, विनय को लेटर लिखा है। ये लेटर उनके परिवार से आखिरी मुलाकात के लिए है। पर मुकेश और पवन को भेजी चिट्ठी में लिखा है कि वे एक फरवरी के पुराने डेथ वारंट से पहले अपने परिवार से आखिरी मुलाकात कर चुके हैं। जबकि अक्षय और विनय से पूछा गया है कि वे अपने परिवार से आखिरी मुलाकात कब करना चाहते हैं ?

इसके साथ तिहाड़ प्रशासन ने यूपी जेल को भी लेटर लिख दिया है कि 3 मार्च को फांसी की तारीख है। उससे दो दिन पहले ही जल्लाद को तिहाड़ भेज दिया जाए। इस बीच विनय जिसने हाल में खुद को चोट पहुचाने की कोशिश की थी उसपर ज्यादा नजर रखी जा रही है।

तिहाड़ प्रशासन को अंदेशा है कि वह कहीं खुद को दोबारा नुकसान पहुचाने की कोशिश न करे, इसकी खातिर सेल के अंदर बाहर दोनों तरफ सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। अभी तक गुनहगार पवन के पास अंतिम विकल्प बचा है। उसने अब तक न तो क्यूरेटिव पिटीशन लगाई है और न ही मर्सी। कानून के जानकारों के मुताबिक पवन इनका इस्तेमाल फांसी को टालने के लिए कर सकता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस विपक्षी नेताओं को एक मंच में बुलाकर करना चाहती है ऐसा, टीएमसी और समाजवाटी पार्टी ने किया किनारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी की ...