Breaking News

प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन का आज से होगा आगाज, 12 टीमों के खिलाड़ी मैदान में दिखाएंगे अपना दबदबा

 भारत के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन की शुरुआत आज से हो रही है.लीग में भाग लेने वाले सभी 12 टीमों के खिलाड़ी मैदान में उतरने के लिए बेताब हैं. लीग का आगाज पूर्व चैंपियन यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स के मैच से होगा.

कबड्डी बेशक भारतीय खेल माना जाता है पर इसमें तमाम विदेशी खिलाड़ी भी प्रतिभा दिखाते हैं. प्रो कबड्डी लीग में भारत के अलावा पूरी दुनिया के कबड्डी प्लेयर्स हिस्सा लेते हैं. प्रो कबड्डी लीग में इस बार 22 विदेशी खिलाड़ी शामिल किए गए हैं.

ईरान के फजल अत्राचली पीकेएल इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय विदेशी खिलाड़ी हैं. उन्होंने प्रो कबड्डी लीग में काफी सफलता हासिल की है. यू-मुम्बा के कप्तान के तौर पर उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया है .

ईरान के खिलाड़ियों के अलावा अगर किसी और देश के विदेशी प्लेयर ने प्रो कबड्डी लीग में अपना वर्चस्व स्थापित किया है तो वो कोरिया के रेडर जांग कुन ली हैं. वो पीकेएल इतिहास के सबसे सफल विदेशी रेडर हैं.

दबंग दिल्ली की तरफ से खेलते हुए मिराज शेख ने अपनी स्किल से काफी प्रभावित किया था. मिराज शेख अहम मौकों पर बोनस के अलावा टच प्वॉइंट भी लेकर आते थे. उन्होंने 2017 में टीम की कप्तानी भी की. प्रो कबड्डी लीग का सीजन पांच मिराज के लिए सबसे सफल सीजन था

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...