सरकारी क्रय केंद्र पर धान की खरीद न होने पर किसान ने अपने धान को लगाई आग

मोहम्मदी खीरी, मडी समिति मे घान खरीद को लेकर उस समय अफरा तफरी मच गयी जब मंडी समिति के सेंटर पर पडे #धान_में_आग लगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया,घटना की जानकारी होने पर उपजिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव और तहसीलदार और प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार गुप्ता दलबल के साथ मंडी पहुंचे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी समिति में आज से 3 दिन पूर्व समोद सिंह और प्रमोद सिंह का धान मंडी के सेंटर पर पड़ा था। समोद सिंह का आरोप है कि कई दिन से धान पड़े होने के बाद भी मेरा घान तौला नही जा रहा था। इसीलिए गुस्से मे घान पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।वहीं  मंडी सचिव विवेक मिश्रा ने बताया कि के धान की तौल 10:30 बजे शुरू करा दी गई थी।

#उप_जिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने घटना की जानकारी होते ही मंडी समिति पहुंचे और उन्होंने मीडिया को बताया कि लगातार मेरे द्वारा धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है। सभी सेटरो पर तौल शुरु हो चुकी है। नरेश सिंह का धान 3 दिन पूर्व आया था, जो समोद के पिता हैं। मेरे माध्यम से रजिस्ट्रेशन और टोकन कटवाया गया था। उसी रात से दो दिन लगातार बारिश हो जाने के कारण घान गीला हो गया था। तथा घान की तली मे काफी पानी भर गया था। मैने इनके पिता से कहा था कि ऊपर का घान तौलवा दीजिऐ, नीचे गीला हो गया है वो सूखजाने दीजिऐ।

आज इनके घान तुलने की शुरुआत होने ही वाली थी तभी ये घटना सामने आयी। उन्होंने बताया कि केवल दबाब बनाने की नियत से यह किया गया है कि सारा घान आज ही तौल जाऐ। जिसने भी घान पर पेट्रोल छिड़का है उस पर विधिक कार्रवाई की जाएगी नरेन्द्र सिंह का धान तौला जा रहा है। मंडी समिति पर उप जिलाधिकारी के साथ तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह, इमो भूपेंद्र सिंह, मंडी सचिव विवेक मिश्रा, इंस्पेक्टर निधि श्रीवास्तव, कोतवाल राकेश गुप्ता भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षा के प्रसार में गोरक्ष पीठ का योगदान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत अपने ज्ञान विज्ञान के बल पर विश्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *