बरेका महाप्रबंधक ने किया ईआरपी सिस्टम एवं टीएमएस शॉप का निरीक्षण

  • ईआरपी बरेका के विभिन्न विभागों ज़ोनल रेलवे तथा उनके विभिन्न शेडों एव बरेका के साथ कार्य करने वालों संभारको को एक प्लेटफॉर्म पर।
  • एकीकृत कर ऑनलाइन सूचनाओं एवम्‌ क्रियाकलापों का आदान-प्रदान का सिंगलविंडो सिस्टम है।
  • ट्रक मशीन शॉप में निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने शॉप में होने वाले कार्यों की समीक्षा की एवं मशीनों की समय-समय पर मेन्टेनेंस एवं उचित रख-रखाव करने की सलाह दी।

वाराणसी। आज महाप्रबंधक अंजली गोयल ने बनारस रेल इंजन कारखाना के ईआरपी सॉफ्टवेयर के कामकाज को देखने के लिए कार्मशाला का दौरा किया। ईआरपी बरेका के विभिन्न विभागों, ज़ोनल रेलवे तथा उनके विभिन्न शेडों एवम्‌ बरेका के साथ कार्य करने वालों संभारको को एक प्लेटफॉर्म पर एकीकृत कर ऑनलाइन सूचनाओं एव क्रियाकलापों का आदान-प्रदान का सिंगलविंडो सिस्टम है। जिससे बरेका के विभिन्न कार्यालयी आयामों में समुचित पारदर्शिता एवम्‌ सुविधा सुनिशचित है।

उल्लेखनीय है कि महाप्रबंधक अंजली गोयल ने दिसम्बर 2020 में बरेका में ईआरपी सिस्टम का उद्धघाटन किया था। इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक, बरेका ने एक्सल एण्ड ह्वील मशीनिंग प्रक्रिया का निरीक्षण करने हेतु ट्रक मशीन शॉप का भी गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इन्होंने इस शॉप में होने वाले कार्यों की समीक्षा की एवं मशीनों की समय-समय पर मेन्टेनेंस एवं उचित रख-रखाव करने की सलाह दी, जिससे कार्य करते समय किसी भी प्रकार की समस्यां न आये। ट्रक मशीन शॉप बरेका का एक महत्ववपूर्ण शॉप है जहां लोको बोगी तैयार की जाती है।

कर्मशाला निरीक्षण के दौरान प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर राजेश कुमार राय, प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर अमिताभ, मुख्य यांत्रिक इंजीनियर/एस.ई. सुनील कुमार, मुख्य विद्युत इंजीनियर/लोको अनन्त सदाशिव, उप मुख्य इंजीनियर लोको अरुण शर्मा, वरिष्ठ् आंकड़ा संसाधन प्रबंधक जोश कुमार रोजारिया, उप मुख्य सामग्री प्रबंधक/डिपो अंकित सक्से्ना, उप महाप्रबंधक विजय सहित काफी संख्या में अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

नृत्य प्रतियोगिता में पंखुड़ी पाण्डेय ने जीता गोल्ड मेडल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *