Breaking News

नागपुर टेस्ट का पहला दिन रहा टीम इंडिया के नाम, इस खिलाड़ी ने किया कमाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर तो कुछ कमाल नहीं कर पाई, मगर उनकी मीडिया ने जरूर भारतीय टीम को बाहर से परेशान करने की साजिश रची।

India vs Australia: विराट कोहली समेत इस खिलाड़ी पर रहेगी हर किसी की नजरें, जानिए क्या है मास्टर प्लान?

नागपुर टेस्ट

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा गेंदबाजी के दौरान अपनी इंडेक्स फिंगर पर कुछ पदार्थ लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बवाल मचा दिया और पूर्व खिलाड़ी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लग गए। इस दौरान जडेजा पर गेंद से छेड़-छाड़ के भी आरोप लगे। मगर अब इस मुद्दे पर एक बड़ा अपडेट आया है।

चलती गाड़ी में महिला के साथ सीआरपीएफ के जवान व पुलिसकर्मी ने किया सामूहिक दुष्कर्म

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पहले दिन का खेल समाप्त होने के तुरंत बाद जडेजा को भारत के कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजर के साथ इस घटना का एक वीडियो क्लिप दिखाया गया। समझा जाता है कि पाइक्रॉफ्ट बस उन्हें घटना के बारे में सूचित करना चाहते थे और जडेजा के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया गया है।

बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मामले को लेकर मैच रेफरी से कोई शिकायत नहीं की है। खेल की परिस्थितियों के अनुसार, मैच रेफरी शिकायत दर्ज कराने की आवश्यकता के बिना स्वतंत्र रूप से ऐसी घटनाओं की जांच कर सकता है।

क्रिकेट के नियमों के तहत, गेंद की स्थिति अप्रभावित रहे यह सुनिश्चित करने के लिए गेंदबाज को अपने हाथों पर किसी भी प्रकार का पदार्थ लगाने के लिए अंपायर की अनुमति की आवश्यकता होती है।

यूपी ग्लोबल समिट से मिलेगा फायदा , मजबूत होगी यूपी की अर्थ व्यवस्था

रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम प्रबंधन ने आईसीसी मैच रैफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट से बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट के पहले दिन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो क्लिप में रविंद्र जडेजा अपने गेंदबाजी हाथ की तर्जनी पर दर्द निवारक क्रीम लगा रहे थे।

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...