Breaking News

मुंगेर से कटरा रेलवे स्टेशन पर पहुंची पहली विशेष आस्था ट्रेन

लखनऊ। मुंगेर (बिहार) से चलकर गाड़ी संख्या 00345 विशेष आस्था ट्रेन (Special Aastha Train) आज पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के कटरा स्टेशन पर सुबह 08:30 बजे पहुंची। आस्था ट्रेन के आगमन पर पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) विक्रम कुमार एवं अन्य अधिकारीगण स्टेशन पर उपस्थित थे।

मुंगेर से कटरा रेलवे स्टेशन पर पहुंची पहली विशेष आस्था ट्रेन

इस विशेष आस्था एक्सप्रेस ट्रेन में मुंगेर से 1038 श्रद्धालु यात्री आए। राम मंदिर में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं। यात्रियों को मंदिर परिसर में पहुंचाने के लिए स्टेशन के बाहर जिला प्रशासन की तीन दर्जन से अधिक इलेक्ट्रिक बसों के माध्यम से सभी 1038 श्रद्धालुओं को दर्शन कराने हेतु पहुंचाया गया। यह सभी श्रद्धालु अयोध्या में दर्शन करने के पश्चात 07 फरवरी 2024 को अपराहन 15:00 बजे कटरा रेलवे स्टेशन से मुंगेर, बिहार के लिए रवाना होंगे।

विधानसभा में पत्रकारों के अपमान पर एनयूजे ने जताया ऐतराज

कटरा स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सर्कुलेटिंग एरिया में एक हजार व्यक्ति की क्षमता वाले दो विशाल टेंट लगवाए गए है। कटरा रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, आकस्मिक स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे चिकित्सकों की टीम के साथ आधुनिक एम्बुलेंस उपलब्ध है। स्टेशन पर खान-पान के नए स्टालों के संचालन शुरू हो गया है। नए शौचलायों के निर्माण के साथ पेयजल की व्यवस्था व्यापक रूप से की गई है।

मुंगेर से कटरा रेलवे स्टेशन पर पहुंची पहली विशेष आस्था ट्रेन

कटरा स्टेशन को आधुनिक सूचना प्रणाली से लैस कर दिया गया। स्टेशन पर बड़ी संख्या में रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी लगाई गई है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (बादशाह नगर), वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर (प्रथम), वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (फ्रेट), वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, सहायक सुरक्षा आयुक्त तथा अन्य अधिकारीगण व कर्मचारी कटरा स्टेशन पर कैंप किए हुए है।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू- वीना जैन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की फर्स्ट लेडी वीना जैन ने कहा, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन का ...