Breaking News

राज्यपाल ने दिए राजभवन परिसर स्थित विद्यालय में सुधारों के निर्देश

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन परिसर में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण सुधारों हेतु प्रस्तुत प्रस्ताव का अवलोकन किया और व्यापक दिशा-निर्देश प्रदान किए। राज्यपाल राजभवन में तैनात अधिकारियों के साथ राजभवन में चल रहे निर्माण कार्यों तथा यहाँ स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में सुधार हेतु पूर्व निर्देशों की समीक्षा कर रही थीं।

राज्यपाल ने दिए राजभवन परिसर स्थित विद्यालय में सुधारों के निर्देश

उन्होंने स्कूल में बच्चों के बैठने के लिए समुचित कुर्सी, मेज, बेंच, कम्प्यूटर कक्ष और कम्प्यूटर सेट, स्मार्ट क्लास, खेल के सामान और भोजन सामग्री के लिए स्टोर रूम, पीने के लिए स्वच्छ पानी, शौचालय, खेल का मैदान, प्रार्थना सभा का स्थान जैसी स्कूल के लिए आवश्यक तमाम व्यवस्थाओं को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए निर्देश दिए।

👉🏼शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों का रिकॉर्ड रखने के लिए भारत ने लॉन्च किया डेटाबेस, GoF की बैठक में हुआ एलान

उन्होंने कहा कि स्कूल की सभी व्यवस्थाएं आधुनिकतम बनाई जाएं, जिससे बच्चे आधुनिक सुविधा सम्पन्न स्कूल का लाभ प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि स्कूल में राजभवन के बाहर से प्रवेश लेने के इच्छुक सभी बच्चों को एडमिशन दिया जाए। उन्होंने स्कूल में प्रवेश पाए सभी बच्चों को मॉडर्न शिक्षा से लाभान्वित करने की व्यवस्था बनाने पर जोर दिया।

 

राज्यपाल ने राजभवन में पहले से चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि समय से कार्यपूर्ति न करने वाली कार्यदायी संस्था, व्यक्ति को विलम्बित समय के लिए नोटिस दिया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की प्रतिमाह प्रगति पर रिर्पोट बनाएं और निर्धारित समयावधि में कार्यपूर्ति की समीक्षा भी करें।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...