Breaking News

विद्यांत पीजी कॉलेज में संस्कृत सप्ताह पर संगोष्ठी आयोजित

लखनऊ। 30 अगस्त से 5 सितंबर तक चलने वाले विश्व संस्कृत दिवस के उपलक्ष्य में संस्कृत सप्ताह के शुभ अवसर पर विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज ने एक उल्लेखनीय संगोष्ठी आयोजित की, जो कॉलेज लाइब्रेरी हॉल में आयोजित किया गया। आज के सेमिनार का शीर्षक था “भारतीय ज्ञान परंपरा की वर्तमान परिदृश्य में प्रासंगिकता”।

👉नैनो तकनीकी में बायोलॉजिकल साइंस को बढ़ावा देगा एकेटीयू

इस कार्यक्रम में कॉलेज प्रबंधक, शिवाशीष घोष और कॉलेज प्रिंसिपल, प्रो धर्म कौर सहित प्रतिष्ठित हस्तियों की गरिमामयी उपस्थिति रही। त्रिपुरा के प्रतिष्ठित संस्कृत केंद्रीय विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्वान डॉ पवन कुमार ने मुख्य वक्ता के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाई और अपनी गहन अंतर्दृष्टि से इस कार्यक्रम को समृद्ध बनाया।

विद्यांत पीजी कॉलेज में संस्कृत सप्ताह पर संगोष्ठी आयोजित

लखनऊ विश्वविद्यालय में संस्कृत विभाग के प्रतिष्ठित शिक्षाविद् प्रो भुवनेश्वरी और शशि भूषण कॉलेज की प्राचार्य प्रो अंजुम इस्लाम भी उपस्थित थीं। संयोजक डॉ शालिनी साहनी थीं। उनकी सावधानीपूर्वक योजना और विचारशील संगठन ने यह सुनिश्चित किया कि संस्कृत सप्ताह उत्सव निर्बाध रूप से चले, जिससे विचारों के आदान-प्रदान और संस्कृत भाषा की समृद्ध विरासत के जश्न के लिए जगह तैयार हुई।

👉Green Tea पीकर घटाना चाहते हैं वजन? लेकिन इसकी ज्यादा चाहत बिगाड सकती है हालत…

कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर राजीव शुक्ला ने सभी उपस्थित लोगों, वक्ताओं और योगदानकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में संस्कृत सप्ताह समारोह संस्कृत भाषा की स्थायी विरासत और संस्कृतियों, दर्शन और ज्ञान प्रणालियों को आकार देने की द्रष्टि से उपयोगी प्रमाणित होगा

About Samar Saleel

Check Also

भिखारी को अपने कपड़े पहनाकर कार में जिंदा जलाया, 90 लाख हड़पने के लिए रची खौफनाक साजिश… एक और गिरफ्तार

आगरा। मौत का नाटक रचकर बीमा कंपनियों के 90 लाख रुपये हड़पने के मामले में थाना ...